Semi Automatic Washing Machine under 15000

इस आर्टिकल में मैंने 15000 रूपये में आने वाले Semi Automatic Washing Machine की जानकारी शेयर की है यदि आप भी अपने बजट के अनुसार एक विश्वशनीय वाशिंग मशीन खरीदना चाहते है तो यहां दी हुई जानकारी को पूरा पढ़े। ताकि आप अपने बजट और आवश्यकता के अनुसार एक अच्छे गुणवत्ता वाले Semi Automatic Washing Machine का चुनाव कर पाए।

इस आर्टिकल में सिर्फ Semi Automatic मतलब अर्ध- स्वचालित वाशिंग मशीन की जानकारी दी गयी है जिसमे कपड़ो की धुलाई के लिए वॉशर टब और ड्रायर टब दोनों में अलग-अलग होते है।

Semi Automatic Washing Machine बिजली और पानी की खपत कम करती है सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन को रखने के लिए अधिक जगह की जरूरत नहीं है।

1. LG 8 Kg Semi-Automatic

LG ब्रांड की यह वाशिंग मशीन 8 kg की क्षमता के साथ आती है यह 5 स्टार रेटिंग के साथ आती है मतलब आपको इस मशीन को लेते समय बिजली के बारे में सोचने की कोई जरूरत नहीं क्योकि जब आप वाशिंग मशीन का उपयोग करेंगे तो यह बहुत कम बिजली की खपत करती है।

यह सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन कम पानी में भी बेहतर धुलाई का दावा करती है इसका रोलर 1350 आरपीएम की तेज गति से घूमता है और धुलाई में सहयोग करता है और इसकी तेज गति कपड़ो को जल्दी सुखाने में भी मदद करती है, यह 8 kg क्षमता रखता है इसीलिए यह माध्यम परिवार के लिए बेस्ट होती है।

इस वाशिंग मशीन में 4 प्रकार के वॉश प्रोग्राम शामिल है जो जेंटल, नॉर्मल, स्ट्रॉन्ग और ड्रायर भी शामिल है यदि आपके कपड़ो पर जिद्दी दाग जैसे कॉलर या कफ के दाग को साफ़ करने के लिए पल्सेटर और स्क्रब दोनों एक – दूसरे के साथ काम करते है और सारे दागो को पूरी तरह साफ़ करती है।

यदि आप इस वाशिंग मशीन को एक जगह से दूसरे जगह ले जाना चाहते है तो इसमें लगे पहियों का स्तमाल कर सकते है चूहों से बचाने के लिए बाहरी शरीर प्लास्टिक का होता है जो लगभग 3 मिमी मोटी होती है जिसे चूहे नहीं कुतर सकते है इस वाशिंग मशीन में लिंट फ़िल्टर नहीं है और इसकी ड्रम भी प्लास्टिक की बनी होती है।

रूपये 15000 में आने वाली इस वाशिंग मशीन पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है मतलब यदि आपकी मोटर में 5 साल के अंदर कुछ भी खराबी आती है तो LG इसे ठीक करने की गारंटी देता है।

Capacity8 Kg
Energy rating5 Star
spin speeds1350 RPM
wash programs4
Warranty2 Years Comprehensive & 5 years on Motor
Price13,450

2. LG 7 Kg Semi Automatic

मेरी इस 15000 रूपये की सूची में LG का यह दूसरा उत्पाद है जिसकी क्षमता 7 kg है जो छोटे और माध्यम परिवार के उपयुक्त है इसमें सभी प्रकार के कपड़ो की सफाई के लिए 3 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है।

इस वाशिंग मशीन में कपड़ो की सफाई और सुखाने के लिए दो अलग – अलग टब है जिसमे एक टब में कपड़ो को धोया जाता है और दूसरे में सुखाया जाता है इसीलिए आपको कपड़ो की धुलाई कपड़ो को सुखाने के लिए दूसरे टब में हाथ से निकाल कर डालना होता दूसरे टब में कपड़ो से पानी पूरी तरह निकाल दिया जायेगा।

एलजी की यह वाशिंग मशीन 3 मिमी मोटी प्लास्टिक कवर के साथ आती है जिसे एक कैमिकल मिला होता है जिससे चूहे इसे काटते नहीं है इसीलिए आप एक स्थान पर रख सकते है बार – बार जगह बदलने की जरूरत नहीं होती है।

इसमें बिल्ट इन रोलर जेट पल्सर होता है गंदगी, जिद्दी दाग और खून जैसे सभी दागो को साफ करने में सफल होती है, इसमें धुलाई को देखने के लिए आपको ढक्कन खोलना पड़ेगा क्योकि इसका ढक्कन अपारदर्शी है।

यह आपको पानी की मात्रा और कपड़ो के वजन के बारे में जानकारी देता है ताकि आप ज्यादा कपड़े मशीन में न डाले, सफाई की सुचना देने के लिए इसमें एक बंजर है जो आपको बेल बजा कर संकेत दे देता है, संकेत के बाद आपको कपड़ो को मशीन से निकाल सकते है।

सेटिंग को सुनिश्चित करने के लिए इसमें शीर्ष पर स्वीच दिए गए है जिसमे आप कपड़ो के आधार पर पानी की मात्रा, पानी गर्म चाहिए है या ठंडा, साइकल चक्र के क्रम और धुलाई की सुचना देने के लिए पहले से स्वचालित करने पड़ते है।

SPECIFICATION :

Capacity7 kg
TypeSemi Automatic
Model NameP8072R3FA
Warranty2 Years Comprehensive LG Warranty
Wash program3
Price12990

3. Whirlpool 7.5 kg Semi Automatic Washing Machine

व्हर्लपूल के इस उत्पाद की क्षमता 7.5 kg है जो 4 से 5 सदस्यों के परिवार के लिए उपयुक्त है इसकी स्पिन मोटर 150 W और वॉश मोटर 340 W की होती है।

इसका इम्पेलर कपड़ो को प्रभावी ढ़ग से गंदगी हटाने के लिए सही प्रदान करता है व्हर्लपूल सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन की बॉडी प्लास्टिक की और अंदर कि ड्रम जंग प्रूफ प्लास्टिक की बनी होती है।

यह वाशिंग मशीन पानी और बिजली दोनों की खपत कम करती है और इसे और भी किफयती बनाती है।

इस उत्पाद पर 2 साल और इसकी मोटर पर 5 साल की वारंटी है यदि दो साल में मशीन किसी भी प्रकार की समस्या आती है तो उसे ठीक कराने की जिम्मेदारी कम्पनी की होती है।

इसकी स्पिन स्पीड 1450 rpm है जो आपके कपड़ो को धोने और सुखाने में बहुत मदद करती है, व्हर्लपूल 7.5 kg की सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन में कपड़ो की सफाई के लिए दो वॉश प्रोग्राम है जो बेहतर धुलाई सुनिश्चित कराते है।

यह वाशिंग मशीन केवल 25 मिनट मे कपड़ो में डिटर्जेंट में भिगोने और स्क्रब करने के बाद जिद्दी से जिद्दी दागो को बहुत ही बढ़िया तरीके से साफ करता है यदि पानी की मात्रा भी कम तो भी यह पूरी तरह से दागो को साफ करता है।

इसका लिंट फ़िल्टर कपड़ो से लिंट को हटा कर कपड़ो को साफ और ताजा बनाने की अनुमति देता है।

व्हर्लपूल की इस वाशिंग मशीन को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए पहिये है जिनकी सहायता से ले जा सकते है।

SPECIFICATION :

Capacity7.5 kg
TypeSemi Automatic
Top Speed1450 rpm
Wash Programs3
Warranty2 years on product, 5 years on motor
Price12057

4. Samsung 6.5 kg Semi Automatic

सैमसंग के इस ब्रांड की कीमत अन्य ब्रांडो से थोड़ी ज्यादा है क्योकि यह सभी से बेहतर काम करता है सैमसंग भारत के सबसे अच्छे ब्रांडो में से एक है यह मशीन ठोस और उच्च गुणवत्ता वाली है इसकी मोटर भी बेहतर तरीके से काम करती है साथ ही इसके नेटवर्क कनेक्शन भी मजबूत है जिससे आपको इसे खरीदने के बाद कोई समस्या नहीं होगी।

इस Best Semi Automatic Washing Machine की क्षमता 6.5 kg है, जिसकी स्पिन स्पीड 740 RPM और पावर प्रोग्राम्स 350 W है इस वॉशिंग मशीन के मैन्युफैक्चरिंग पर 2 साल की वारंटी है जिसका वजन 24.5 kg और आयाम 80 cm x 50.2 cm x 93.5 cm है।

सैमसंग के मशीन का डिजायन सबसे अलग है जिसके ऊपर की और EG वॉश ट्रे है जो कपड़ो की धुलाई के समय बहुत सारी सुविधाएं देता है क्योकि इसकी सहायता से आप स्क्रब कूलिंग और कई सारे धोने के कार्यो को अच्छे से और आसानी से संभाल सकते है।

इसके ऊपर की स्थित क्नॉब्स में बोरिंग परिपथ पाया जाता है जो धोने या स्पिन टब के समय धोने के प्रक्रम या पानी को बाहर निकालने में उपयोगी होता है।

इस वाशिंग मशीन शरीर पर हैंडल और नीचे की और चार पहिये भी है जिनकी सहायता से आप अकेले ही इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते है सैमसंग की इस वॉशिंग मशीन में शॉवर भी है जो ड्रम में स्थित कपड़ो पर क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर जल धाराओं की वोक्षार करती है जिससे धुलाई की गुणवत्ता में सुधार होता है।

इस Best Semi Automatic Washing Machine under 15000 में सूखाने का भी प्रक्रम है जिसमे आप कपड़े सूखा भी सकते है जैसे की कपड़ो को पहले धोया जाता है उसके बाद वॉशर में पानी के माध्यम से धोया जाता है उसके बाद कपड़ो को स्पिन टर्बो ड्रायरिग सिस्टम में कपड़ो की नमी को अधिक से अधिक दूर किया जाता है और एयर के द्व्रारा इन्हे अच्छे तरह सुखाया जाता है।

Capacity6.5 kg
spin speeds1000 RPM
Dimensions800 mm x 935 mm x 502 mm
Warranty2 years comprehensive warranty on product and 5 years on motor
Lint FilterYes
Price9,490

5. Samsung 8.5 kg semi Automatic

सैमसंग की इस सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन के उत्पाद पर 2 साल और मोटर पर 5 साल को वारंटी है जो इसे किफायती बनाती है।

इसकी क्षमता भी हेयर की वाशिंग मशीन मतलब 8.5 kg है जो छोटे, माध्यम और बड़े परिवारों के लिए उपयुक्त है यह बड़े लोड के साथ कपड़ो की सफाई कर देती है वो भी बहुत कम समय में यदि सभी कपड़ो को एक साथ डाल देते है तो यह अपनी क्षमता के अनुसार कपड़ो का वजन चेक करके अधिक कपड़ो को मशीन से निकालने की सुचना देते है।

यह सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन ज्यादा गंदे और कम गंदे कपड़ो को अलग – अलग करके सफाई करता है ताकि उनकी सफाई पूरी तरह से की जा सके।

इस वाशिंग मशीन डबल स्टॉर्म पल्सर तकनिकी और एक सिल्वर नैनो तकनिकी लैंस है जो कपड़ो के जिद्दी से जिद्दी दागो से छुटकारा दिलाती है और कपड़ो को ताजा और साफ बनाती है।

इस मशीन में पानी को दो धाराओं में गिराया जाता है जिससे आपके कपड़े बिना उलझे अच्छे से धूल जाते है, और कपड़ो को 1350 की तेज rpm की गति से सुखाया जाता है जिससे आपको कपड़ो की सारी नमी ख़त्म कर दी जाती है और कपड़ो को ज्यादा देर तक धुप में सुखाने की जरूरत नहीं होती है।

इस सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन की बॉडी रस्ट प्रूफ प्लास्टिक की बनी होती है, जिसमे न तो जंग लग सकती है और न ही इसे चूहे कतर सकते है क्योकि इसमें एक कैमिकल मिला होता है जो मशीन से चूहों को दूर रखता है।

SPECIFICATION :

Model NameWT85M4200HB/TL
Capacity8.5 kg
TypeSemi Automatic
Top spin1350
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Price14900

Also Read : Best Refrigerator Under 10000 with All Facilities

6. LG 7Kg Semi Automatic

LG भारत के प्रमुख्य ब्रांडो में से एक है जो भरोसे मंद उत्पादकों का निर्माण करता है जिसमे से यहां मैंने LG सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन के बारे में विस्तार से समझाया है जो 7 kg क्षमता के साथ आता है जिसके कारण यह 5 सदस्यों के परिवार के लिए एक आदर्श बनाती है जैसे की मैने ऊपर ही आपको बताया था की यहां दी सारी वाशिंग मशीन पानी और बिजली की बचत करती है तो यह भी आपके घर के पानी के साथ बिजली भी बचाते है।

यदि आपके कपड़े ज्यादा गंदे है तो यह आपको धुलाई के 20 मिनट पहले डिटर्जेंट में भिगोने की अनुमति देता है Semi Automatic Washing Machine आने वाली इस वाशिंग मशीन की स्पिन स्पीड 1350 आरपीएम तेज गति के साथ आती है जो रोलर को बहुत ही तेजी से घुमाता है।

इसमें वॉश जेंटल, नार्मल, स्ट्रांग और सोक होते है जिसके माध्यम से आप अपने कपड़ो के गंदे होने पर आप अलग – अलग वॉशर चुनने की और धुलाई की अनुमति दे सकते है।

कपड़ो को सूखाने के लिए यह 1200 आरपीएम की तेज गति से घूमता है जिससे कपड़े बहुत जल्दी सुख जाते है इसकी ड्रम जंग रोधी होती है इसमें कपड़ो पर जंग लगने का कोई चान्स नहीं है बाहरी आवरण भी प्लास्टिक का बना होता है लेकिन इसे चूहे नहीं कतर सकते क्योकि यह मोटे प्लास्टिक का बना होता है मशीन को कंट्रोल करने के लिए शीर्ष पर कंट्रोल स्विच दिए गए है।

Best Semi Automatic Washing Machine under 15000 के अंतर्गत आने वाली इस वाशिंग मशीन के उत्पाद पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है, जिसका आकार 79.5 cm x 48.0 cm x 97.5 cm है.

Capacity7.0 kg
spin speeds1350 RPM
Dimensions79.5 cm x 48.0 cm x 97.5 cm
Warranty2 Years Comprehensive & 5 years on Motor
Wash ProgramsGentle, Normal, Strong and Soak
Price11250

7. Haier 8.5 kg Semi – Automatic

यह सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन बहुत किफायती है यह पानी और बिजली दोनों की बहुत की कम खपत करता है, साथ ही कपड़ो को धोने और सुखाने का कार्य करती है।

इसकी क्षमता 8.5 kg है जो लगभग सभी परिवारों के लिए उपयोगी है, इस सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन के उत्पाद पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है, जिसके कारण यह किफायती और टिकाऊ है।

इस सेमी आटोमेटिक टॉप लोडिंग वाशिंग मशीन में स्पिन स्पीड 1300 rpm है जो कपड़ो को जल्दी सुखाने में मदद करती है।

कपड़ो को बेहतर तरीके से साफ करने के लिए इसमें 3 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो नाजुक कोमल जैसे दागो को पूरी तरह से साफ करने का दावा करते है।

यह मशीन जिद्दी दागो वाले और ज्यादा गंदे कपड़ो को 20 मिनट तक मशीन में भिगो कर रखती है ताकि उनके दागो की गंदगी उभर आये और स्क्रब करने में आसानी हो और कपड़े जल्दी साफ हो जाए।

हेयर की इस सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन के मुख्य फीचर्स 3 वॉश प्रोग्राम, 1300 rpm, भंवर पल्सर, मैजिक फ़िल्टर, सॉफ्टबॉल तकनिकी, पारदर्शी कड़े कांच का बना ढक्कन, रस्ट फ्री केबिनेट एंटी राइट मेश आपके कपड़ो की धुलाई को आसान बनाती है।

SPECIFICATION :

Model NameHTW85-178, Red Roses
Capacity8.5 kg
TypeSemi Automatic
Top spin1300
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Price14763

8. Haier 9 Kg Semi-Automatic

यह सेमी आटोमेटिक टॉप लोड वाशिंग मशीन बहुत ही किफायती है यह पानी और बिजली दोनों की बचत करता है, और कपड़ो को धोने और सुखाने दोनों कार्य करता है।

हेयर के वाशिंग मशीन की क्षमता 9 kg है जो की माध्यम परिवार के लिए उपयुक्त होती है इसकी मोटर पर 5 साल और पूरी वाशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी है।

इसका रोलर 1300 rpm की तेज गति से घूमता है और कपड़ो के जिद्दी दागो को कम समय में साफ कर कपड़ो से पानी को पूरी तरह निकाल देता है।

कपड़ो की सफाई के लिए इसमें 3 वॉश प्रोग्राम है बेहतर धुलाई का दावा करते है, पानी को भंवर धाराओं में बहा कर कपड़ो से डिटर्जेंट को पूरी तरह निकाल दिया जाता है.

कपड़ो की धुलाई की सुचना देने के लिए इसमें बंजर है, इसका पारदर्शी ढक्कन कड़े कांच का बना हुआ, जिसके कारण आप धुलाई को बाहर से देख सकते है।

प्सलर मैजिक फ़िल्टर कपड़ो की धुलाई के समय बिल्कुल भी शोर नहीं करता है, वाशिंग मशीन की सेटिंग सुनिश्चित करने के लिए इसमें शीर्ष पर कंट्रोल स्वीच दिए गए।

यदि आपके बच्चे इस मशीन के साथ छेड़ करते है तो आप मशीन की सेटिंग को लॉक कर सकते है जिससे बच्चो की सैतानी के बाद मशीन को कोई नुकसान न हो।

Capacity9 kg
spin speeds1300 Spin
Wash programs3 wash program
Warranty5 Year Warranty on Wash Motor and 2
Voltage220
Price13490

9. Samsung 8 kg Semi-Automatic

इस वाशिंग के पहले मैंने आपको एक और सैमसंग मॉडल के बारे में विस्तार जानकारी दी आशा करती हूँ आपको पंसद आई होगी तो चलिए यदि आप अधिक क्षमता वाली मशीन खरीदना चाहते है तो यह 8 kg की क्षमता रखने वाली वाशिंग मशीन जो 5 स्टार रेटिंग के साथ आती है मतलब बिजली की बचत करता है।

सैमसंग के मॉडल में 3 वाश प्रोग्राम है जो जेंटल, नॉर्मल और स्ट्रॉन्ग है यह वॉशर आपके कपड़ो के माध्यम से काम करते है यदि आपके कपडे कम गंदे है तो आप जेंटल वाश का प्रयोग कर सकते है, यदि थोड़े अधिक गंदे है तो नॉर्मल और यदि आपके कपड़ो पर कफ के दाग कॉपर अधिक गन्दी और बहुत ज्यादा गंदे है तो आप स्ट्रॉन्ग वॉश का स्तमाल कर सकते है।

लिंट को साफ करने के लिए लिंट फ़िल्टर नहीं है और गर्म पानी करने के लिए इनबिल्ट हीटर भी नहीं है लिंट को तो तीनो वॉशर मिल कर साफ कर देते है, इसमें पल्सेटर्स मिलते है जो कपड़ो को रगड़ते है और साफ करते है पल्सेटस के कारण मशीन शोर नहीं करती है।

इसमें बहुत सारे फीचर्स है जैसे मैजिक फिलटर, स्पिन टाइमर, हेक्सा स्ट्रॉम पल्सर, सुपर ड्रायर, एयर टर्बो और सोख जो आपको बैहतर सफाई देने का दावा करते है।

Best Semi Automatic Washing Machine under 15000 के मॉडल के उत्पाद पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

Capacity8.0 kg
Energy Rating5 Star
wash program3
Warranty2 years on product, 5 years on motor
Price14500

Also Read : Mutton Pulav

10. Panasonic 7 kg Semi-Automatic

Best Semi Automatic Washing Machine under 15000 आने वाली इस वाशिंग मशीन में 6.5 kg की क्षमता के साथ आती है इस उत्पाद पर 1 साल की वारंटी है।

यह भारत की बेस्ट सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन में से है जिसमे लिंट को साफ करने के लिंट फ़िल्टर है और इसमें एक एक्का क्रिस्टल फ़िल्टर है, जो पानी को साफ करने में मदद करता है और अशुद्धियों को वॉशर टब में आने से रोकता है जिसके कारण कपडे जल्दी साफ हो जाते है।

इस उच्च स्पिन स्पीड 1350 आरपीएम के साथ रोलर को घुमाता है और इसमें दो 2 वॉश प्रोग्राम है जो आपको सच्ची सफाई देते है

कैसट प्रकार फ़िल्टर जाल किसी भी जल स्तर में प्रभावी ढ़ग से साफ़ लिंट को साफ करता है, इसमें पानी को शॉवर के माध्यम से गिराया जाता है जिससे यह सुनिश्चित किया जाता है की कपड़ो से डिटर्जेंट पूरी तरह साफ हो चूका है।

वॉश टाइमर को ऑटो सोख के साथ आती है जिससे आपको कपड़ो को पहले से डिटर्जेंट में भिगो कर रख सकते है। पैनासोनिक के इस मॉडल की मोटर बहुत ही शक्तिशाली होती है जो पर्दे और लिनेन जैसे सभी कपड़ो को धोने की क्षमता रखता है।

इस वाशिंग मशीन को आप अमेज़न पर Rs 9290 में खरीद सकते है।

Capacity6.5 kg
spin speeds1350 RPM
Wash Programs2
Country of OriginIndia
Warranty1 years on product
Lint FilterYes
Price9,190

11. Whirlpool 8 kg Semi Automatic

व्हर्लपूल यह मॉडल 8 kg क्षमता के साथ आती है इसकी बहुत ही तेज स्पिन स्पीड 1400 आरपीएम के साथ वॉश च्रक को घुमाती है इसमें एक विशेष सुविधा है जिसमें एस वॉश स्टेशन है जिसके माध्यम से आप अपने कपड़ो को आसानी से छाट सकते है।

स्पिन गति तेज होने के कारण यह केवल 20 मिनट में ही कपड़ो को बहुत ही अच्छे से साफ करता है जब भी आप इस वाशिंग मशीन में कपडे धोयेंगे तब आप कपड़ो को 20 मिनट पहले से ही डिटर्जेंट में भिगो कर रखे इसके बाद 15 मिनट स्पिन च्रक में इसके एयर डॉयर में 5 मिनट का समय लगता है।

इसमें 3 प्रकार के वाश प्रोग्राम जेंटल, नॉर्मल और स्ट्रॉन्ग जो बेहतर सफाई देते है इसका लिंट फ़िल्टर कपड़ो से लिंट को अच्छे से साफ करता है बस इसकी एक ही खामी है की इसमें इनबिल्ट हीटर नहीं है।

व्हर्लपूल का 8 kg का यह मॉडल टर्बो ड्राय टेक्नालॉजी के साथ आती है जो कपड़ो की धुलाई के बाद उनकी नमी को पूरी तरह कम कर देता है जिसके कारण टब से कपड़ो को 15 मिनट धुप में सुखाना पड़ता है।

इस मॉडल की बॉडी जंग मुक्त और संक्षारण मुक्त है जो टिकाऊ है।

Capacity8 kg
spin speeds1400 RPM
Wash Programs3
Lint FilterAvailable, Removes Loosened Lint from the Washtub
bodyRust Free and Corrosion Free Durable
Price10830

Also Read : Best Refrigerator Under 15000

12. Whirlpool 10.5 Kg Semi-Automatic

व्हर्लपूल की इस सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन की क्षमता 10.5 kg है इसमें आपके सभी प्रकार के कपड़ो की सफाई के लिए 5 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है।

इस वाशिंग मशीन में 3D स्क्रब है जो आपके कपड़ो को एक बड़े लोड के साथ सभी जिद्दी दागो को साफ कर बेहतर और बैक्टीरया मुक्त कपड़े प्रदान करता है इसमें 3D स्क्रब पैनल है जो कपड़ो को ऊपर नीचे ऊपर नीचे करके साफ करने में मदद करते है।

व्हर्लपूल की इस वाशिंग मशीन में लिंट फ़िल्टर और यूनिक तीन लेयर फ़िल्टर है जो आपके कपड़ो से लिंट को हटा देता है ताकि आपके कपड़े ज्यादा साफ और गंध मुक्त रहे।

इसकी स्पिन स्पीड 1400 rpm होने के कारण आप एक बड़े लोड ले साथ ज्यादा कपड़ो को धोने के साथ एक ही बार में सूखा भी सकते है।

इस उत्पाद को खरीदने के तुरंत बाद ही आप इसका उपयोग कर सकते है इसका उपयोग करने के लिए आपको ज्यादा नॉलेज की जरूरत नहीं होती है।

व्हर्लपूल सेमी आटोमेटिक टॉप लोडिंग वाशिंग मशीन के इस उत्पाद पर 1 साल और इसकी मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity10.5 kg
TypeSemi Automatic
Top Speed1400 rpm
Model NameACE XL10.5 Graphite Grey (5YR)
Warranty1 Years on Product and 5 Years on Motor
wash program5
Price14690

13. Godrej 8 kg Semi-Automatic

गोदरेज के इस वाशिंग मशीन पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है इसकी क्षमता 8 kg है जो माध्यम परिवार के लिए उपयुक्त है।

गोदरेज की सेमी आटोमेटिक टॉप लोडिंग वाशिंग मशीन से धुलाई के बाद आप अपने कपड़ो को सालो साल तक नया जैसे बनाये रख सकते है।

इसका सक्रिय सोख तकनीकी के कारण यह भारी से भारी दाग को हटा देती है इसकी ड्रम स्टेलनेस स्टील की बनी हुई है जो स्थायित्व और शानदार प्रदर्शन करती है।

यदि आप एक बार में ज्यादा गंदे और कम गंदे कपड़ो को साथ में मशीन में डाल देते है तो यह वाशिंग मशीन ज्यादा गंदे कपड़ो को 20 मिनट तक डिटर्जेंट और पानी में भिगोकर रखता हैऔर पल्सर ज्यादा जिद्दी दाग और गंदगी को ढीला कर देता है ताकि धुलाई के समय गंदगी जल्दी साफ हो जाये।

इस वाशिंग मशीन के ढक्कन का बजन थोड़ा जाता है इसीलिए याद रहे इसका इस्तमाल करते समय अपनी उंगलियों या हाथ को चोट न पहुचाये। कपड़ो की धुलाई को आप बाहर से देख सकते है।

इसकी स्पीड 1200 rpm है जो कपड़ो को जल्दी सुखाने में मदद करती है, इस मशीन पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Model NameWS 800 PDS
Capacity8 kg
TypeSemi Automatic
Top spin1200
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Price14360

वाशिंग मशीन अब हर घर की जरूरत बन गई है, यह आपके घर के कामो को कम कर एक सदस्य की तरह कार्य करती है वाशिंग मशीन उपयोग करके आप बहुत सारे समय की बचत कर सकते है और उस समय की किसी दूसरे काम में लगा सकते है।

इस आर्टिकल में मैंने 15000 रूपये में आने वाली 10 अच्छी गुणवत्ता वाली सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन बारे में जानकारी शेयर की है, आशा करती हूँ, की मेरी इस छोटी सी पोस्ट के माध्यम से आप एक उच्च गुणवत्ता वाली सेमी ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन का चुनाव कर पाए होंगे।

मैंने अपनी इस पोस्ट सेमी 2021 में उपलब्ध सबसे अच्छी वाशिंग मशीन को शामिल किया है, ताकि आप एक सही उत्पाद को खरीद सके।

यदि आप यहां दी गई किसी भी वाशिंग मशीन को खरीदते समय सक गुंजायस हो तो आप Amazon लिंक पर जा कर अपने सक की संतुष्टि कर सकते है।

यदि आप को मेरी पोस्ट अच्छी लगे तो नीचे कमेंट में जरूर बताये और अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करे।

2 thoughts on “Semi Automatic Washing Machine under 15000”

Comments are closed.