Fully Automatic Washing Machine Under 10000

यदि आप 10,000 रूपये में Fully Automatic Washing Machine खरीदना चाहते है, तो आप बिल्कुल सही पेज पर आये है।

इस पेज में आपको, आपकी आवश्यकता के अनुसार सही फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन चुनने में सहायता होगी, यहां आप जितनी भी वाशिंग मशीन के बारे में पड़ेगे वो सभी सस्ती, सुंदर और अच्छे फीचर्स के साथ आती है जिनका इस्तमाल मध्यम और छोटे परिवार के सदस्यों के साथ कॉलेज के छात्र-छात्राएं भी कर सकती है।

इस पेज पर दी गई सभी फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन मिनटों में आपके कपड़ो को साफ करके आपके समय कि बचत करती है और आपके जीवन को आरामदायक बनाती है, यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन अलग-अलग कीमत में उपलब्ध है जिसके कारण आप अपने बजट के अनुसार एक अच्छे गुणवत्ता वाले वाशिंग मशीन चुनाव कर सकते है।

1. Haier 6 kg Fully-Automatic

हेयर का यह उत्पाद फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन मतलब पूरी तरह स्वचालित मशीन है, जो कपड़ो को धोने और सुखाने का कार्य एक ही टब में करता है। कपड़ो को ड्राय करने के लिए हाथ से निकाल कर दूसरे टब में डालने की जरूरत नहीं होती है।

इस हेयर फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की क्षमता 6 kg है जो माध्यम और छोटे परिवार के उपयुक्त होती है।

यह 700 rpm की तेज गति से चलती है जिससे कपड़ो को सुखाने में बहुत ही कम समय लगाता है, इस वाशिंग मशीन में 6 प्रकार के कपड़े धोने के वॉश प्रोग्राम है जिससे आप इसमें किसी भी प्रकार के कपड़ो की सफाई कर सकते है।

इस फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन में विद लिंट फ़िल्टर है जो आपके कपड़ो से जिद्दी से जिद्दी दागो को साफ करके आपको क्लीनर और फ्रेश कपड़े देता है।

यह वाशिंग मशीन एंटी रस्ट प्लास्टिक की बनी हुई है, इसीलिए आप इसे किसी भी स्थान पर रख सकते है, इसमें जंग लगने का कोई डर नहीं होता है. इस पर प्लास्टिक कैबिनेट चढ़ाई गई है जो इसके स्थायित्व को सुनिश्चित करती है, ताकि आप इसके रख रखाव पर कम खर्च करे।

इसमें एक LED डिस्प्ले है जो आपको वॉश च्रक के समय और विभिन्न चरणों के बारे में आपको पूरी जानकरी देता है।

यदि आपके कपड़ो में बहुत ही महगे और डिजायनर कपडे है आपको ये मशीन जरूर खरीदनी चाहिए क्योकि इसमें क्विक वॉश फ्रीचर्स है जो आपके कपड़ो की बेहतर और जल्दी सफाई करता है।

इस उत्पाद पर 2 साल और मोटर पर 10 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity6 kg
TypeFully Automatic
Top Speed700 rpm
Wash Programs6
Warranty2 years comprehensive; 5 years on the motor
Price11190

2. Samsung 6.2 kg Fully-Automatic

सैमसंग की इस फुल्ली आटोमेटिक मशीन की क्षमता 6.2 kg है जो माध्यम और छोटे परिवार के साथ हॉस्टल में रह रहे बच्चो के लिए भी उपयुक्त है।

यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन शीर्ष लोड वाशिंग मशीन एग्रोनोमिक रूप से अनुकूल है, जो कपड़ो की धुलाई बहुत बेहतर तरीके से करती है।

यह 700 rpm के साथ आती है जो कपड़ो को धोने सुखाने में मदद करता है, इस वाशिंग मशीन में मैजिक फ़िल्टर इको टब क्लीन तकनिकी और आइस ब्लू LED डिस्प्ले है जिससे यह सुनिश्चित होता है की धुलाई शक्तिशाली और कुशलता से हो सकती है।

फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन को घर लाने के बाद आप कपड़े धोने का तरीका बदल सकते है और एक बड़े लोड के साथ कपड़ो की धुलाई कर सकते है।

यह स्टेलनेस स्टील की बनी होती है, जो कपड़ो को बिना नुकसान पहुचाये साफ़ करती है पानी को ड्रम में लाने के लिए इसमें 6 ब्लेड है जो विस्तृत और तीव्र बौछर करते है जो कपड़ो की गंदगी निकालने में मदद करता है डिटर्जेंट को पूरी तरह साफ़ करता है।

इसमें विशेष फीचर्स एयर टर्बो, ऑटो रिस्टार्ट, चाइल्ड लॉक, मैजिक फिलटर, टेम्पर्ड गिलास, खिड़की, डायमंड ड्रम, पल्सेटर सेटिंग जेट और पानी के 5 स्तर है।

कपड़ो की धुलाई के लिए 6 वॉश प्रोग्राम है जिसमे आप अभी प्रकार के कपड़े बहुत ही सफलता से धो सकते है।

इस उत्पाद पर 2 साल और इसकी मोटर पर 10 की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity6.2 kg
TypeFully Automatic
Top Speed700 rpm
DesignDoor, Color – PM Gray, Panel Display – Red LED
Warranty2 Years on Product and 10 Years on Motor
Price13100

3. Onida 6.5 kg Fully-Automatic

Onida 6.5 kg फुल्ली ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन महान धुलाई की गुणवत्ता के साथ आती है, 760 rpm होने के कारण यह कपड़ो को धोने में और सुखाने में कम समय लगाता है।

इसमें कपड़ो की धुलाई के लिए 10 वॉश प्रोग्राम और फ़जी लॉजिक प्रोग्राम, एक एयर ड्रायर के साथ आता है जो आपकी वाशिंग मशीन को कुछ ही समय में स्वच्छ और सूखा हुआ बना देता है। कफ, कॉफी और कॉलर जैसे सभी दागो को पूरी तरह से साफ़ करता है

ओनिडा की यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन 10 वॉश प्रोग्राम के साथ आपको अपने कपड़ो के लिए अपने वॉश साइकल को कस्टमाइज करने की सुविधा देता है ताकि वे अपने सुविधा के अनुसार कपड़ो की धुलाई सुनिश्चित कर सके।

इस वाशिंग मशीन की ड्रम स्टेलनेस स्टील की बनी हुए है जो न केवल दिखने में अच्छी होती है बल्कि उच्च स्पिन गति से चलती है। जिससे यह आपके धुले कपड़ो से अधिक पानी को बाहर निकाल देती है और आपके कपड़े जल्दी सुख जाते है।

इसकी बॉडी जंग और शोक प्रूफ है जिसमे अंदर बाहर कही भी जंग लगने का डर नहीं होता है।

Onida 6.5 kg की इस वाशिंग मशीन पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

SPECIFCATION :

Capacity6.5 kg
TypeFully Automatic
Top Speed760 rpm
wash programs10
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Price10990

4. Midea 7.5 kg Fully-Automatic

Midea 7.5 kg की क्षमता के साथ आने वाली वाशिंग में महान गुणवत्ता का प्रदर्शन करती है, फुल्ली आटोमेटिक वाशिंन मशीन में शीर्ष पर कंट्रोल पैनल दिए गए है जिससे कपड़ो कि धुलाई के समय पानी की मात्रा कपड़ो के मात्रा, साइकल चक्र की चक्रो की सख्या का मापन कर सकते है।

इसकी टॉप स्पीड 750 rpm है जो कपड़े से अधिक पानी निकाल कर जल्दी सुखाने में मदद करती है। कपड़ो की बेहतर धुलाई के लिए इसमें 8 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है वाटर मैजिक क्यूब, सॉफ्ट टच टब, वन टच स्मार्ट वॉश, LED डिस्प्ले, स्मार्ट सेंसर, मैजिक फ़िल्टर, स्क्रब और लिंट फ़िल्टर जो आपके कपड़ो की बेहतर से बेहतर धुलाई करते है।

वन टच स्मार्ट वॉश आपके पानी और बिजली दोनों की बचत करता है, मैजिक फ़िल्टर कपड़ो से ताजा लिंट साफ करने में मदद करता है।

इस वाशिंग मशीन में एक बटन को टच करते ही यह वाशिंग मशीन सभी वॉश प्रकियाओं को संभालती है, जिससे आपके समय के साथ ऊर्जा की बचत होती है, इस विशेषता के कारण आप अन्य काम को भी कर सकते है। सबसे अच्छी बात तो यह है की यह एल्गोरिदम की मदद से यह स्वचालित रूप से जल स्तर धोने के प्रकार रिंस की सख्या और स्पिन के समय को निर्धारित करता है।

यह वाशिंग मशीन नरम हेक्सा फ्रिल पल्सेटर लेंस के कारण आपके कपड़ो की धुलाई के लिए यह 360 डिग्री तापमान का इस्तमाल करता है, धुलाई के समय यह वाशिंग सांस लेती और देती रहती है जिससे कपड़े ताजे, साफ और उलझन मुक्त रहते है।

इस उत्पाद पर 2 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity7.5 kg
TypeFully Automatic
Top Speed750 rpm
wash programs8
Warranty2 Years Comprehensive Warranty From Midea
Price11490

5. Onida 6.2 kg Fully-Automatic

Onida 6.2 kg की यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन है एक बार में कपड़ो को धोने और सुखाने का कार्य करती है।

इस उत्पाद पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है इसीलिए आपको इसके ख़राब होने के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है, इसकी स्पिन स्पीड 700 rpm है जो कपड़ो को सुखाने में बहुत कम समय लगाती है।

कपड़ो की धुलाई के लिए इसमें 10 वॉश प्रोग्राम है जो सभी प्रकार के कपड़ो को धोने की क्षमता रखता है, जब कपड़ो की धुलाई हो जाती है तो एयर ड्रायर की सहायता से आप पूरी तरह से पानी को निचोड़ कर नमी को ख़त्म कर सकते है जिससे आपको कपड़ो को ज्यादा देर तक धुप में सुखाने की जरूरत नहीं है।

इसमें धुलाई पल्सर प्रकार की होती है, जब कपड़ो की धुलाई हाथ से करते है कॉलर को हाथ से साफ़ करते है लेकिन इसमें आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है क्योकि इसमें मैजिक फ़िल्टर और स्क्रब दोनों मिल कर केवल कॉलर के दाग ही नहीं बल्कि कफ और चाय के दाग भी पूरी तरह से साफ कर देते है।

लिंट फ़िल्टर कपड़े के लिंट को इक्कठा कर साफ करता है और बेहतर सफाई देता है इसमें पानी को शॉवर के माध्यम से गिराया जाता है जिससे कपड़ो के साथ मशीन में बाकि रह जाने वाली गंदगी भी साफ हो जाती है और इसमें किसी भी तरह के बैक्टीरिया विकाश नहीं कर पाते है।

यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन आपके बिजली, पानी और आपके बहुमूल्य समय की बचत करता है।

Also Read :

SPECIFICATION :

Capacity6.2 kg
TypeFully Automatic
Top Speed700 rpm
wash programs10
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Price9490

6. MarQ 7.2 kg Fully-Automatic

MarQ 7.2 kg की यह वाशिंग मशीन फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन है जो आपके कपड़ो कि धुलाई बहुत सरल बनाती है। यह टिकाऊ और परेशानियों से मुक्त वाशिंग मशीन है।

इस वाशिंग मशीन में कपड़ो की धुलाई के लिए 10 वॉश प्रोग्राम के साथ इसमें इको टब क्लीनिंग और एक मोटर होती है जो हर धुलाई के बाद साफ और ताजा कपड़े सुनिश्चित करता है।

कपड़ो पर पानी डालने के लिए इसमें ट्विन शॉवर टेक्नालॉजी है, और वाटरफॉल प्रवाह में शीर्ष पर 2 इंलेटर के माध्यम से धक्का देता है, जिससे अधिक चक्र होते है और धुलाई अच्छे से होती है।

इसमें एक स्क्रब रबर ड्रम है जिसमें एक तरंग पैटर्न है जो स्क्रबिंग को बढ़ाती है और घुमाती हुई पानी की गति को बढ़ाता है, जिससे सफाई बेहतर तरीके से होती है और दाग भी पूरी तरह से साफ़ हो जाते है।

साइकल चक्र को तेजी से घुमाने के लिए इसमें 700 rpm है जिससे आप कपड़ो कि धुलाई बहुत ही जल्दी से हो सके, और कपड़ो को सुखाने में भी मदद करता है।

इस फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन पर 2 साल और इसकी मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity7.2 kg
TypeFully Automatic
Top Speed700 rpm
wash programs10
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Price10940

7. Onida 5.5 Fully-Automatic

Onida 5.5 kg की फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन आपके कपड़ो की धुलाई बहुत ही अच्छे से करती है, इसका एयर टब कपड़ो का अतिरिक्त पानी मशीन में ही निकाल देता है।

इस वाशिंग मशीन में 10 वॉश प्रोग्राम है जिनके माध्यम से आप आपने कपड़ो को बिना नुकशान पहुचाये साफ़ कर सकते है, यह शॉकप्रूफ के रूप में सुरक्षित और टिकाऊ है।

आप इसमें दिए गए विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का उपयोग बहुत ही आसानी से करने के लिए LED का चयन कर सकते है।

ओनिडा की फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन में एक स्टेलनेस स्टील की बनी इनर टब जो उच्च स्पिन गति को सुनिश्चित करती है जिससे आपके कपड़े मशीन से आसानी से निकाले जा सके और कपड़ो को सुखाने में भी बहुत मदद होती है।

इस फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन में आपको कपड़ो को धुलाई के बाद सुखाने के लिए निकाल कर दूसरे टब में डालने की जरूरत नहीं होती है इसमें एक ही टब में कपड़ो को धोया और सुखाया जाता है।

इसमें 10 प्रकार के वॉश प्रोग्राम होने के कारण आप इसमें किसी भी प्रकार के कपड़ो को धो सकते है यह सभी को साफ करने का दावा करती है।

ओनिडा पर 2 साल और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity5.5kg
TypeFully Automatic
Top Speed750 rpm
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Price8990

8. Samsung 6.2 kg Fully-Automatic

सैमसंग की इस फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की क्षमता 6.2 kg है, जिस पर 2 साल की वारंटी है इसकी स्पिन स्पीड 700 आरपीएम है जो कपड़ो को सुखाने में मदद करता है।

इसमें बहुत सारे फीचर्स है एयर टर्बो, ऑटो रिस्टार्ट, चाइल्ड लॉक, मैजिक फ़िल्टर, टेम्पर्ड गिलास, खिड़की, ड्रम पाइप , ड्रम डायमंड, आदि।

कपड़ो की बेहतर और कुशल धुलाई सुनिश्चित करने के लिए इसमें ब्लू LED डिस्प्ले है, यह स्टेलनेस स्टील पल्सर एक शक्तिशाली धुलाई का प्रदर्शन करती है और मशीन को अंदर से स्वच्छ रखने में मदद करती है।

इसमें 6 ब्लेड है जो पानी को शॉवर के माध्यम से तीव्र बौछर करके गिराता है, जिससे कपड़ो से गंदगी को प्रभावित ढ़ग से साफ कर दिया जाता है और यह कपड़ो को अच्छे से कुल्ला कराता है साथ ही यह बहुत खरोच प्रतिरोध है जो बैटीरिया के विकाश को रोकता है।

इस वाशिंग मशीन में वे सभी सुविधाएं है जिनकी आपको जरूरत है इसीलिए यह आपको बहुत उपयोगी है।

इस उत्पाद पर आपको 2 साल और मोटर पर 10 साल की वारंटी है

SPECIFICATION :

Capacity5.5kg
TypeFully Automatic
Top Speed700 rpm
Warranty2 Years on Product and 10 Years on Motor
Price13100

9. BPL 6.2 kg Fully-Automatic

BPL 6.2 kg की यह वाशिंग मशीन फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन है जिसकी स्पिन स्पीड 750 rpm है जिससे कपड़ो का सारा पानी बाहर निकालने में मदद करती है।

इस वाशिंग मशीन में कपड़ो की धुलाई के लिए 10 वॉश प्रोग्राम है जिसमे आप ऊनी, सूती और बिस्तर की चादरों को बड़े ही आराम से धो सकते है, इसमें एक स्टेलनेस स्टीन की बनी ड्रम और एयर ड्रायर है जो मशीन को प्रभावशाली और टिकाऊ बनाता है।

जब आप अपने कपड़ो की धुलाई के लिए कपड़ो को मशीन में डालते है तब आप उस अनुसार वॉशर का चुनाव कर सकते है।

यह कपड़ो की धुलाई के बाद मशीन में अतिरिक्त नमी को निकाल देता जिससे आपको ज्यादा देर तक कपड़ो को धूम में सूखने की जरूरत नहीं होती है कपड़े जल्दी ही सुख जाते है।

जब आपके कपड़ो की धुलाई पूरी तरह हो जाती है तो मशीन स्वतः ही बंद हो जाती है, यदि इसमें अंदर किसी प्रकार की खरीबी आता है तो यह मशीन स्वयं ही होना असंतुलन सुधार लेती है।

इस वाशिंग मशीन के उत्पाद पर 1 साल की व्यापक वारंटी है. इसे आप फ्लिपकार्ड पर 10,999 रूपये में खरीद सकते है।

SPECIFICATION :

Capacity6.2kg
TypeFully Automatic
Top Speed750 rpm
Wash Programs10
Warranty1 Year Manufacturer Warranty from the Date of Purchase
Price10999

10. panasonic 6 kg fully automatic washing machin

यह पैनासोनिक फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन 6 kg की क्षमता की होती है, फीचर्स से भरी यह वाशिंग मशीन आपके कपड़ो धुलाई के बाद नया बना देती है।

यह वाशिंग मशीन केवल आपको धुले कपड़े ही नहीं बल्कि यह ड्रायर और बिना नुकसान किये आपके कपड़ो की देखभाल भी करता है इस मशीन की ड्रम स्टेलनेस स्टील की बनी हुई है जो आपके कपड़ो हाइजीनिक तरीके से धोती है।

यदि आपके कपड़ो में बहुत ही जिद्दी दाग लगे हुए है तो उसकी सफाई के लिए इसमें एक्का बीट सुविधा है जो जिद्दी से जिद्दी दाग को हटाने में मदद करता है।

सभी वाशिंग मशीन के जैसे इसमें भी कस्टमइजन्ड वॉश प्रोग्राम आपके कपड़ो को धोये जाने के आधार पर सबसे उपयुक्त वॉश साइकल को चुनने में मदद करता है।

इस वाशिंग मशीन का वन टच वॉश कपड़ो के बजन को सही तरह से तोलता है और कपड़ो के अनुसार सही वॉश को चुनने में मदद करने के साथ पानी मात्रा भी माप लेता है।

यह कपड़ा सुखाने के लिए 680 rpm की तेज गति से चलती है, इस उत्पाद पर 2 साल और मोटर पर 10 साल की वारंटी है, और कपड़ो की धुलाई के लिए 8 वॉश प्रोग्राम है।

SPECIFICATION :

Capacity6kg
TypeFully Automatic
Top Speed680rpm
Wash Programs8
Warranty2 years on product, 10 years on motor
Price12490

यदि आप एक छोटे या माध्यम परिवार से है और आप एक अच्छी गुणवत्ता वाले फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन खरीदना चाहते है तो आपको यहां दी गई फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की सूची जरूर पसंद आई होती है।

यहां दी गई सभी वाशिंग मशीन की क्षमता माध्यम परिवार तक लिए उपयुक्त है इस मशीन को खरीदने के बाद आप पाने कपड़े धोने का तरीका बदल सकते है, इसकी क्षमता के अनुसार यह पानी और ऊर्जा की भी खपत कम करती है।

फुल्ली आटोमेटिक मशीन में आपको कपड़ को ड्रायर में डालने के लिए हाथ लगाने की जरूर नहीं होती है क्योकि एक ही ड्रम में धुलाई और ड्राय भी कर दिया जाता है।

यदि आप जब कुछ सामान खरीदने बाजार जाते है तो आप की किफायती विकल्प के साथ जाते है इसी बात को ध्यान में रखते हुए मैंने अपनी सूची में 10 सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन को जोड़ा है वो भी अलग अलग क्षमता और कीमत पर ताकि आप अपनी आवश्यक और बजट के अनुसार एक उच्च गुणवत्ता के वॉशर का चुनाव कर सके।

आशा करती हूँ मेरी इस छोटी सी जानकारी से आप एक सही फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन का चुनाव करने में सफल रहे होंगे, खरीदने से पहले लिंक पर क्लीक पर कीमत की जाँच जरूर कर ले क्योकि समय से साथ कीमत घटती बढ़ती रहती है।

3 thoughts on “Fully Automatic Washing Machine Under 10000”

  1. Aap article acha likh rahi hai magar mai aapko suggest karuga amazon affiliate se agar aapko sale chahiye to aap English me content likhe and Seo kare then sale hogi…

Comments are closed.