Best Washing Machine Under 10000 in India 2020

नमस्कार दोस्तों इस पोस्ट में मैंने Rs 10000 आने वाली Washing Machine की जानकारी शेयर की है।

यदि आप अपने परिवार के लिए Rs 10,000 में एक बेस्ट वाशिंग मशीन की तलाश में है तो आप यहां 10 अच्छी गुणवत्ता वाली वाशिंग मशीन के बारे में विस्तार से समझायेंगे जिससे आप एक बेस्ट वाशिंग मशीन की पहचान कर पाए।

यहां मेरे द्व्रारा चुनी गई 10 वाशिंग मशीन एक से बढ़ कर एक है जो अपने गुणवत्ता के कारण खरीदने वाले सदस्य को जरूर पंसद आती है यदि आप यहां दी हुई किसी भी एक वाशिंग मशीन को खरीदते है, तो आप कभी निराश नहीं होंगे।

तो चलिए अब Rs 10,000 में आने वाली Washing Machine के बारे में विस्तार से जानते है।

1. Godrej 6.2 kg Semi Automatic

गोदरेज ब्रांड की यह वाशिंग मशीन सेमी ऑटोमैटिक टाइप की है जो 6.2 kg की क्षमता रखता है।

इस वाशिंग मशीन में दो प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो बेहतर सफाई का दावा करते है जिससे आपके कपड़ो पर लगे सभी प्रकार के दाग को साफ कर देती है।

इस वाशिंग मशीन में वॉशर दाई ओर डॉयर बाई ओर है। इसका शरीर मजबूत और टिकाऊ होता है इसमें 4 कंट्रोल नॉब्स ( स्वीच ) होते है जो इस प्रकार है वॉशर टाइप, वॉशर टाइम, ड्रेन वॉटर और सिलिकन स्पिन टाइप।

यह मशीन 3 सदस्यों के लिए बेस्ट होती है इसकी बिल्ड क्वालिटी बेहतर है लेकिन डिजायन थोड़ा सादा है। गोदरेज की यह मशीन 1000 आरपीएम के साथ आती है जिससे यह 350 वाट की मोटर से चलती है।

गोदरेज के इस वाशिंग मशीन का वजन 19.6 kg है और आकर 76 cm x 44.5 cm x 90.5 cm है इसका वजन ज्यादा न होने की वजय से दो लोगो की सहायता से इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते है।

इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की और मोटर पर 5 साल की वारंटी है गोदरेज उच्च गुणवत्ता वाला उत्पाद अच्छी सेवा प्रदान करता है।

SPECIFICATION :

Capacity6.2 kg
Machine TypeSemi Automatic Washing Machine
Speed1000 RPM
Wash Programs2
Power Consumption350 W
Weight19.6 kg with 76 cm x 44.5 cm x 90.5 cm Dimension
Warranty2 years on product, 5 years on motor
Price8,999
Buy Now

2. Whirlpool 6.2 kg Semi Automatic

व्हर्लपूल (SUPERB ATOM 6.2, Dark Grey, TurboScrub Technology) 6.2 kg की क्षमता रखता है यह भी सेमी ऑटोमैटिक टाइप वाशिंग मशीन है।

इसका टब और स्लाइड डिजायन बड़ा होता है जिसमे एक बार में ही ज्यादा कपड़े धोने की अनुमति होती है इसमें ऊपर एक नियंत्रण कक्ष होता है जिससे टब और स्पिन के लिए धोने के प्रकिया और टाइम को निश्चित किया जाता है इसका नोबल मजबूत और उच्च गुणवत्ता वाला होता है।

यह वाशिंग मशीन 340 W बिजली की खपत करती है। मतलब यह कम बिजली की खपत करता है।

मोटर के द्व्रारा जब कपड़ो को धो दिया जाता है उसके बाद कपड़ो को हाथो की सहायता से एक टब से दूसरे वॉश टब में ले जाया जाता है वॉश टब में भी धोने का एक प्रक्रम होता है यदि किसी कपड़े में कोई दाग रह गया है तो इसे वॉश टब में साफ कर दिया जाता है।

इसकी मोटर में 1400 आरपीएम की तेज गति से रोलर को घूमती है। जिससे कपड़े जल्दी धूल जाते है वॉश टब में कपड़ो को सुखाने में मदद भी की जाती है जब कपड़ो को मशीन से बाहर निकाला जाता है तो केवल उन्हें 10 मिनट ही धुप में सुखाने की जरूरत होती है।

इस मशीन का वजन 21 kg और आकार 9.3 cm x 49.1 cm x 90.5 cm होता है साथ इस वाशिंग मशीन पर दो साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity6.2 kg
Machine TypeSemi Automatic Washing Machine
Speed1400 RPM
Wash Programs2
Power Consumption340 W
Weight21 kg with 79.3 cm x 49.1 cm x 90.5 cm Dimension
Warranty2 Years Comprehensive
Price8,399

3. Samsung 6.5 kg Semi Automatic

सैमसंग (WT667QPNDPGXTL, White and Maroon, Double Storm Pulsator) के इस ब्रांड की कीमत अन्य ब्रांडो से थोड़ी ज्यादा है क्योकि यह सभी से बेहतर काम करता है।

सैमसंग भारत के सबसे अच्छे ब्राडॉ में से एक है यह मशीन ठोस और उच्च गुणवत्ता वाली है। इसकी मोटर भी बेहतर तरीके से काम करती है साथ ही इसके नेटवर्क कनेक्शन भी मजबूत है जिससे आपको इसे खरीदने के बाद कोई समस्या नहीं होगी।

Rs 10000 में आने वाली इस Washing Machine की क्षमता 6.5 kg है जिसकी स्पिन स्पीड 740 RPM है यह वाशिंग मशीन एक साल में 350 W बिजली की खपत करता है।

इस वॉशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी है जिसका वजन 24.5 kg और आयाम 80 cm x 50.2 cm x 93.5 cm है।

सैमसंग के मशीन का डिजायन सबसे अलग है जिसके ऊपर की और EG वॉश ट्रे है जो कपड़ो की धुलाई के समय बहुत सारी सुविधाएं देता है क्योकि इसकी सहायता से आप स्क्रब कूलिंग और कई सारे धोने के कार्यो को अच्छे से और आसानी से संभाल सकते है।

इसके ऊपर की स्थित क्नॉब्स में बोरिंग परिपथ पाया जाता है, जो धोने या स्पिन टब के पानी को बाहर निकालने में उपयोगी होता है।

इस वाशिंग मशीन के शरीर पर हैंडल और नीचे की और चार पहिये भी है जिनकी सहायता से आप अकेले ही इसे एक जगह से दूसरी जगह ले जा सकते है।

सैमसंग की इस वॉशिंग मशीन में शॉवर भी है जो ड्रम में स्थित कपड़ो पर क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर जल धाराओं की बौक्षार करती है जिससे धुलाई की गुणवत्ता में सुधार होता है।

इसमें सूखाने का भी प्रक्रम है जिसमे आप कपड़े सूखा भी सकते है जैसे की कपड़ो पहले धोया जाता है उसके बाद वॉशर में पानी के माध्यम से धोया जाता है उसके बाद कपड़ो को स्पिन टर्बो ड्रायरिग सिस्टम में कपड़ो की अधिक नमी को दूर किया जाता है और एयर के द्व्रारा इन्हे अच्छे तरह सुखाया जाता है।

SPECIFICATION :

Capacity6.5 kg
Machine TypeSemi Automatic Top Load Washing Machine
Speed740 RPM
Wash Programs2
Power Consumption350 W
Weight24.5 kg with 80 cm x 50.2 cm x 93.5 cm Dimension
Warranty2 Years Manufacturing warranty
Price9,190

4. AmazonBasics 7.5 kg Semi Automatic

यह एक अच्छी गुणवत्ता वाली वॉशिंग मशीन है यह अमेज़न का अपना ब्रांड है जो सबसे सस्ती 7.5 kg सेमी ऑटोमैटिक टॉप लोड वाशिंग मशीन है जिसे खरीदने के बाद आपको कोई परेशनी नहीं होगी, यह अन्य बड़े ब्रांडो के समान क्षमता रखता है।

AmazonBasics (Burgundy) की इस वाशिंग मशीन की मोटर 1300 आरपीएम की तेज गति से धुलाई करती है मतलब तेज गति से रोलर को घुमाती है जिससे कपड़ो में घर्षण होता है और उनकी धुलाई होती है।

जिसमे 3 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जिसमे नॉर्मल वॉश रेगुलर कपड़ो के लिए, स्ट्रॉन्ग वॉश बेड लिनेन और हाई लॉन्ड्री के साथ महिलाओ के कपड़े धोने के लिए जेंटल वॉश प्रोग्राम होता है।

यह मशीन पारभासी पलको की बनी होती है जिससे दिखने में सुंदर लगती है, वाशिंग मशीन की कंट्रोल करने के लिए ऊपर ही नियंत्रण बटन होता है जो ठोस होता है “इसका शरीर प्लास्टिक का बना होता है” जिसमे जंग लगने का कोई डर नहीं होता है रही चूहों से बचाने की बात तो यह बहुत ही मजबूत होती है चूहों का इस पर कोई बस नहीं चलता है।

यह एक साल में 420 W बिजली की खपत करता है जिसका वजन 23 kg और आकार 80.5 cm x 47.5 cm x 100 cm है इस वाशिंग मशीन पर 2 और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

जब आप वॉशिंग मशीन का इस्तमाल करते है तो आपको अलग से टब में डिटर्जेंट घोलने की जरूरत नहीं है आप कपड़ो को धोने से 20 मिनट पहले मशीन के टब में मतलब जिस टब में कपड़ो की धुलाई की जानी है, उसमे पानी और डिटर्जेंट को डाल कर घोल दे और कपड़ो को उसमे भिगो दे। 20 मिनट बाद मशीन को स्विच के माध्यम से अनुमति दे ताकि धुलाई शुरू हो सके है।

इसमें आपको कॉलर को हाथ से रगने की जरूरत नहीं होती है धुलाई के साथ स्क्रब किया जाता है साथ ही लिंट को भी अलग कर दिया जाता है जब कपड़े धूल जाते है तो इन्हे शॉवर के माध्यम से पानी की बोक्षार की जाती है और कपड़ो को वॉश किया जाता है।

कपड़ो को वॉश करने के बाद एयर डिराय में कपड़ो की नमी को पूरी तरह सुखाया जाता है और फिर कपड़ो को मशीन से निकाल कर 10 मिनट के लिए सुखाया जाता है।

SPECIFICATION :

Capacity7.5 kg
Machine TypeSemi Automatic Top Load Washing Machine
Speed1300 RPM
Wash Programs3
Power Consumption420 W
Weight23 Kg with 80.5 cm x 47.5 cm x 100 cm Dimension
Warranty2 Years Comprehensive and 5 Years on Motor
Price8,999

5. LG 6.5 kg Semi Automatic

LG भारत के ब्रांडो में से एक है जो बेहतर सफाई का दावा करता है इसकी क्षमता 6.5 kg है और यह सेमी ऑटोमैटिक टॉप लोड टाइप की है।

यह सेमी आटोमेटिक वाशिंग मशीन की मोटर 1000 आरपीएम पर चलती है साथ ही बहुत ही शक्तिशाली भी होती है जो एक बार बहुत सारे कपड़े धो सकती है।

इसमें 3 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो नाजुक कपड़े धोने के लिए कोमल धुलाई और रोज में पहने जाने वाले और ज्यादा गंदे कपड़ो को धोने के लिए भारी वॉशर का प्रयोग कर सकते है।

यह एलजी वाशिंग मशीन रोलर जेट पल्सर वाशिंग प्रकार का कार्य करता है रोलर जेट के कारण कपड़ो में घर्षण पैदा होता है जिससे कपड़े एक दूसरे से रगड़ते है और कोने-कोने से धूल और दाग हटाने में मदद करता है।

इस मशीन में दाई ओर ड्रायर और बाई ओर वॉशर होता है चार कंट्रोल नॉब्स होते है। मशीन का पानी निकालने के लिए नीचे एक पाइप होता है जिससे आपको धुलाई के बाद पानी निकालने में मदद मिलती है इसमें लिंट फ़िल्टर होता है जो लिंट को एकठा करता है और इस लिंट को सप्ताह में एक बार जरूर साफ करना पड़ता है नहीं तो यह लिंट गंध देने लगता है।

इस मशीन का वजन 34 kg और आकार 79.5 cm x 47 cm x 97.5 है, इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity6.5 kg
Machine TypeSemi Automatic Top Load Washing Machine
Speed1000 RPM
Wash Programs3
Power Consumption360 W
Weight34 kg with 79.5 cm x 47 cm x 97.5 cm Dimension
Warranty2 Years Comprehensive Warranty from LG
Price9,999

6. Mitashi 5.8 Kg Fully Automatic

मताशी (MiFAWM58v20, Grey) ब्रांड की यह वाशिंग मशीन फुल्ली ऑटोमैटिक टॉप लोड प्रकार की है जो 5.8 की क्षमता रखता है यहां सभी वाशिंग मशीन में से एक बेस्ट वाशिंग मशीन है जो अच्छे तरीके से काम करता है।

यह 3 सदस्तों के लिए बेहतर होती है यह छोटे आकार की है इसीलिए यह आसानी से कही भी फिट हो जाती है और एक जगह से दुसरी जगह ले जाने में कोई समस्या नहीं होती है इसमें एक इंटेलिजेंट सेक्सन होता है जो कपड़ो के वजन के साथ पानी की मात्रा और धोने के प्रक्रम के समय को समायोजित करता है।

इस वाशिंग मशीन में कुछ जैसे पिन या कोई भी छोटी वस्तु कपड़ो के साथ चली जाती है तो यह धुलाई के समय निकल कर अलग हो जाते है इन्हे आप बाद में निकाल सकते है।

यदि आपके कपड़ो में लिंट है तो यह लिंट को अलग करने के लिए एक लिंट फ़िल्टर होता है जो लिंट अलग कर देता है इस लिंट को समय-समय पर साफ करते रहे चाहिए नहीं तो मशीन गंध देना शुरू कर देता है।

इसमें एक सोख फंक्शन होता है जो कपड़ो को पानी में धोने से पहले इन्हे वास्तविक तोर पर धोने की अनुमति देता है इसका बहुत ही ख़ास तरह से बनाया जाता है ताकि कपड़ो को धोते समय कोई परेशानी न हो इसका सारा शरीर स्टेनलेस स्टील का बना होता है इसलिए जंग लगने की कोई गुंजायस नहीं होती है इस वाशिंग मशीन को चूहे भी नहीं कटर सकते है।

इसकी स्पिन स्पीड 550 आरपीएम होती है और यह 380 W बिजली की खपत करता है। कपड़े धोने के चार प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो बहुत ही अच्छी से सफाई करते है।

इस वाशिंग मशीन का वजन 27 kg और आकार 53 cm x 52 cm x 87 cm है जिसके उत्पाद पर 2 साल की और मोटर पर 5 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity5.8 Kg
Machine TypeFully Automatic Top Load Washing Machine
Speed550 RPM
Wash Programs4
Power Consumption380 W
Weight27 kg with 53 cm x 52 cm x 87 cm Dimension
Warranty2 years of warranty on the complete product and 5 years on the motor
Price9,999

7. Onida 6.2 kg Fully Automatic (T62CG, Grey)

यह Fully Automatic मशीन है मतलब पूरी तरह स्वचालित वाशिंग मशीन है जो की एक पुराना ब्रांड है लेकिन यह बहुत ही कुशलता पूर्वक काम करता है।

इस ओनिडा सेमी आटोमेटिक की क्षमता 6.2 kg की है 780 आरपीएम रोलर को घुमाती है और घर्षण का कार्य करता है।

इस वाशिंग मशीन में 10 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो अपना कार्य अलग-अलग तरीके से करते है यह एक साल में 325 W बिजली की खपत करता है

इस Washing Machine का वजन 27 kg है और आकार 520 mm x 530 mm x 900 mm है इसका बाहरी आकार प्लास्टिक का बना हुआ है और इसके अंदर कि ड्रम स्टेनलेस स्टील का बना होता है।

यह 6.2 kg की क्षमता रखता है इसलिए यह 3 से 4 लोगो के लिए बेहतर होता है यह कपड़ो की धुलाई के समय शोर नहीं करता है जो लोगो के लिए बिल्कुल भी पसंद नहीं होता।

इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की और मोटर पर 3 साल की वारंटी होती है और इसका वजन 27 kg है।

Read More : Top 10 Best Washing Machine

SPECI FICATION :

Capacity6.2 kg
Machine TypeFully Automatic Top Load Washing Machine
Speed780 RPM
Wash Programs10
Power Consumption325 W
Weight27 kg with 520 mm x 530 mm x 900 mm Dimension
Warranty2 Years on Product and 3 Years on Motor from Onida
Price10,990

8. Onida 8 kg Semi Automatic

ओनोडा ब्रांड (S80SCTR, Lava Red) की यह वाशिंग मशीन 8 kg की क्षमता के साथ आती है जो सेमी ऑटोमैटिक टॉप प्रकार की है यह वाशिंग मशीन 6 सदस्यों के परिवार के सही होती है।

यह वाशिंग मशीन शीर्ष पर परभाषी होती है इसके बाई ओर एक वॉशर और दाई ओर ड्रायर होता है शीर्ष परभाषी होने के कारण कपड़ो की धुलाई को बाहर से ही देख सकते है इस वाशिंग मशीन में 3 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो निम्न है जेंटल, नॉर्मल और स्ट्रॉन्ग यह तीनो वॉशर अलग-अलग कपड़ो की सफाई करते है।

जेंटल वॉश यह कोमल कपड़ो को धोने के लिए नॉर्मल वॉश से रोज के पहने जाने वाले कपड़ो को आराम से साफ किया जा सकता है और तीसरा है स्ट्रॉन्ग इससे जिद्दी और बहुत ज्यादा गंदे कपड़ो को धोने के लिए किया जाता है इस मशीन में कपड़ो को धोने और सूखने के लिए 20 मिनट का समय चुना जा सकता है यदि आप कपड़ो को मशीन में नहीं सुखना चाहते तो आप 15 मिनट का समय चुन सकते है।

इसमें एक बजर होता है जो 1450 आरपीएम पर चलने वाले वॉश चक्र को सुनिश्चित करता है मतलब जब कपड़ो की धुलाई हो जाती है तो यह बजर आपको कपड़े धूल जाने की सुचना देता है।

ओनिडा का यह मॉडल एक साल में 400 W बिजली की खपत करता है मतलब बिजली की बचत करता है इस उत्पाद पर 1 साल और इसकी मोटर पर 7 साल की वारंटी यह है इस वाशिंग मशीन का वजन 23 kg और आकार 870 mm x 512 mm x 975 mm है।

यह Washing Machine Rs 10000 में आने वाली टॉप लोडिंग मशीन है।

SPECIFICATION :

Capacity8 kg
Machine TypeSemi Automatic Top Load Washing Machine
Speed1450 RPM
Wash Programs3
Power Consumption400 W
Weight23 kg with 870 mm x 512 mm x 975 mm Dimension
Warranty1years warranty on product & 7 years on Motor from Onida
Price10,319

9. Whirlpool 7.2 Kg Semi Automatic

यह एक सेमी आटोमेटिक टॉप लॉड वाशिंग मशीन है 7.2 क्षमता के साथ है इस वाशिंग मशीन में तीन प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो बहुत बढ़िया सफाई करते है यह बहुत की कम बिजली की खपत करता है लगभग एक साल में 230 W की।

इस मशीन का आकार 96 mm x 79 mm x 49 mm की होती है जो दिखने में बड़ी लगती है यह प्लास्टिक की बनी होती है जिसके कारण इसमें जंग लगने की कोई गुंजायस नहीं होती है।

इस वाशिंग मशीन में लिंट फ़िलटर होता है जो लिंट को साफ करता है कपड़ो को धोते समय कपड़ो को एकत्रित करने के लिए इक्का वॉश स्टेशन होता है जो कपड़ो की धुलाई के एमी स्टैक और सॉर्ट करता है गंदगी को अच्छे से और पूरी तरह हटाने के लिए डायनेमिक इम्पेलर होता है।

कुछ लोग कपड़ो को वाशिंग मशीन में डालने से पहले डिटर्जेंट में भिगो कर हाथ से दागों को रगड़ते है ताकि दाग साफ हो जाये, लेकिन इसमें ऐसा करने की कोई जरूरत नहीं होती है क्योकि इसमें इनबिल्ट स्क्रब होता है इनबिल्ट गर्म पानी करता है गर्म पानी में कपड़े धोने से धुलाई आसान हो जाती है गर्म पानी से दाग जल्दी फूल कर ऊपर आ जाते है जब दाग फूल जाते है तो स्क्रब उसे रगड़ कर साफ़ कर देता है यदि आप गर्म पानी का इस्तमाल नहीं करना चाहते तो भी जिद्दी दागो को स्क्रब के माध्यम से हटाया जाता है।

धुलाई के बाद कपड़ो को शॉवर में पानी की वारिश करके कपड़ो से डिटर्जेंट को निकाला जाता है बाद में एयरवॉश में डाल कर कपड़ो से नमी को निकाला जाता है। अब रही बात मशीन को चूहों से बचाने की तो इसमें एंटी चूहा जाल चूहों को वाशिंग मशीन में जाने से रोकते है।

इस वाशिंग मशीन पर 2 साल की और मोटर पर 5 की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Capacity7.2 Kg
Machine TypeSemi Automatic Top Load Washing Machine
Speed1450 RpM
Wash Programs3
Power Consumption230 RPM
Weight96 mm x 79 mm x 49 mm Dimension
Warranty2 years of warranty on the unit and 5 years of warranty on the motor
Price9,399

10. BPL 6.5 Kg Semi Automatic

BPL 10000 रूपये में आने वाली वाशिंग मशीन में से एक है जो 6.5 kg क्षमता रखता है यह सेमी आटोमेटिक टॉप लोड के साथ आती है जो छोटे परिवार मतलब 6 सदस्यो के लिए बेहतर होती है।

यह वाशिंग मशीन 750 आरपीएम की गति से रोलर को घूमता है जो एक साल में 1000 यूनिट की खपत करता है इस उत्पाद पर 1 साल और मोटर पर भी 1 साल की वारंटी है।

इसमें कपड़ो को साफ करने के लिए 2 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है। जिसके माध्यम से आप कपड़ो को अच्छे से साफ कर सकते है।

इस मशीन की ड्रम स्टेलनेस स्टील की बनी होती है जिसमे कपड़ो को जंग लगने का कोई डर नहीं होता है साथ ही इस वाशिंग मशीन में डिजिटल डिस्प्ले होती है जिसके इस्तमाल से आप स्टेज और टाइमिंग जान्ने में किया जाता है और इसकी सहायता से आप इसके असंतुलन और ओवर लोडिंग इंगित सकते है।

बिजली के उतार चढ़ाव को संभालने के लिए ऑटो-शटडाउन होता जिससे बिजली का वोल्टेज बढ़ने पर बिजली कट जाती है और वाशिंग मशीन सुरक्षित रहती है।

यदि आपके घर में छोटे बच्चे है तो इसमें एक चाइल्ड लॉक भी है जिससे आप इसे लॉक भी कर सकते है इस मशीन में 2 प्रकार के वाश प्रोग्राम है एयर ड्रायर में कपड़ो की नमी को पूरी तरह से नमी को खत्म कर देता है।

कॉलर के दाग़ साफ करने के लिए स्क्रबर होता है और सोख फंक्शन के साथ आता है इसमें लिंट फ़िल्टर होता है जो लिंट को एकठा करता है और कपड़ो को बेहतर साफ करने में मदद करता है। आप इस Best Washing Machine Under 10000 खरीद सकते है।

Read More

Best Refrigerator Under 25000 in India

SPECIFICATION :

Capacity6.5 Kg
Machine TypeSemi Automatic Top Load Washing Machine
Speed750 RPM
Wash Programs2
Power Consumption1000 unit
Weight440 mm x 735 mm x 910 mm
Warranty1-year warranty and a 1-year motor warranty.
Price10,050

वाशिंग मशीन एक घरेलू उपकरण है जो अब हर घर की जरूरत बन गई, इसी कारण से मैं आपको Best Washing Machine Under 10000 लाए हूँ जो एक से बढ़ कर एक है सारी वाशिंग मशीन में बहुत ही अच्छे फीचर्स है।

इसीलिए यदि आप एक बड़े, माध्यम या छोटे परिवार के लिए वाशिंग मशीन खरीदना चाहते है तो यहां दी हुई किसी मशीन में से एक को खरीद सकते है।

उम्मीद करती हूँ मेरे द्व्रारा यहां दी हुई जानकरी के माध्यम से आप वाशिंग मशीन चुनने में आसानी हुई होगी और आप अपने घर के लिए एक टॉप लोड सेमी और फूल ऑटोमैटिक वाशिंग मशीन खरीदने में सहायक होगी। यहां दिये हुए 10 Best Washing Machine Under 10000 में से ओनिडा 8 kg हमारी सबसे पसंदीदा मशीन है, जिसमे उच्च गुणवत्ता वाले फीचर्स है जिससे यह बहुत ही बढ़िया तरीके से काम करती है।

2 thoughts on “Best Washing Machine Under 10000 in India 2020”

Comments are closed.