Fully Automatic Washing Machine Under 25000

यदि आप 25000 रूपये में एक अच्छी गुणवत्ता वाले फुल्ली आटोमेटिक टॉप लोडिंग Washing Machine को खरीदना चाहते है, लेकिन सही वॉशर का चुनाव करने में आप भ्रमित हो रहे है तो आप सही जगह आये।

इस पेज में मैंने 10 बेस्टFully Automatic Washing Machine की जानकारी शेयर की है, जो भारत के सबसे अच्छे फुल्ली आटोमेटिक ब्रांडो में से है, यहां दिए गए, सभी वाशिंग मशीन की क्षमता और फीचर्स अलग-अलग है इसीलिए मैंने उनके फीचर्स, अच्छाई और बुराई को विस्तार से बताया ताकि आपको खरीदते समय सभी के बारे में पूरी जानकारी हो।

यहां दी गई सभी Washing Machine में कपड़ो को धोने और सुखाने के लिए एक ही टब है जो कपड़ो की धुलाई बेहतर तरीके से करती है साथ कपड़ो को सुखाता भी अच्छा से है।

फुल्ली आटोमेटिक Washing Machine का उपयोग करके आप समय की बचत कर सकते है, यह आवश्यक घरेलू उपकरणों में से एक है, जो आपके घर में एक सदस्य की भूमिका निभाता है और आपके घर के सारे कपड़े साफ करता है, साथ ही डिटर्जेंट की भी बहुत बचत करता है।

तो चलिए अब मै आपको 10 फुल्ली आटोमेटिक टॉप लोडिंग वाशिंग मशीन से आपको परिचित कराती हूँ।

1. Samsung 10 Kg Fully Automatic Front Load

सैमसंग की फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की क्षमता 10 kg है जो बड़े और छोटे सभी परिवारों के लिए बेहतर है यह 700 rpm की तेज से चल कर कपड़ो को जल्दी सूखा देता है।

इस वाशिंग मशीन में पानी को बहुत तेज धाराओ में बहाने के लिए डिजायन किया गया है इसमें वोबल पल्सेटर से लैंस, जो आपके कपड़ो को धुलाई के समय उलझने से रोकती है वोबल तकनीकी यह सुनिश्चित करती है की आपको हर बार बहुत कम उलझे और साफ सुथरे कपड़े प्राप्त हो।

इसका मैजिक फ़िल्टर आपके कपड़ो को फुला कर रेत के फसे हुए कणो फुला कर हटा देता है और कपड़ो को साफ और सुथरा बनाते है।

इस Washing Machine की ड्रम की डिजायन डायमंड के आकार की है इसके अंदर चिकनी हीरे के आकार की लकीरो के साथ नरम कर्ल डिजायन है।

आपके कपड़ो पर कोमल होने के अलावा इन लकीरो में पानी के छोटे निकास छेद भी है जो कपड़ो को इसमें फसने से रोकते है और क्षतिग्रस्त होने से बचाता है।

इस वाशिंग मशीन में एक डिस्प्ले है जो आपको धुलाई के समय इंटरफेस के साथ आपको सभी जानकारी प्रदान करता है जिसे चालाना बहुत आसान है स्लान्टेड नियंत्रण पैनल का उपयोग करना आसान है।

यह वाशिंग मशीन कपड़ो को साफ करती है साथ ही यह खुद को भी साफ करती है इस किफायती उत्पाद पर 2 साल और इसकी मोटर पर 10 की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Model NameWA10M5120SG/TL
Capacity10 kg
TypeFully Automatic
Top spin700 rpm
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 10 Years Warranty on Motor
Price32499

2. MarQ 8.5 Kg Fully Automatic Front Load

टॉप लोडिंग की यह वाशिंग मशीन 8.5 kg Fully Automatic Washing Machine है जो आपके गंदे कपड़ो को पूरी तरह साफ करती है इसमें 8 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है और ड्रम डिजायन डायमंड आकार की है सॉफ्ट क्लोज लिड, ऑटो इम्बैलेंस करेक्शन, एक्सप्रेस, टब क्लीनर, चाइल्ड लॉक जैसे फीचर्स है जो केवल 15 मिनट में ही आपके कपड़ो को धुलाई पूर्ण निश्चित कर देती है।

यदि आपको नाजुक कपड़े धोने के जरूरत है या जल्दी कपड़े धोने की जरूरत है तो भी यह केवल 10 मिनट में ही आसानी से और सुविधो के साथ कपड़ो को साफ कर देती है।

ड्रम के अंदर की सफाई ट्यूब क्लीन फीचर और एयर ड्रायर प्रोग्राम के साथ आती है जो माइक्रोबियल निर्माण को रोकता है जिससे आपके कपड़े स्वस्थ और हाइजीनिक वॉश प्रदान करते है।

इसकी ड्रम में छोटे-छोटे छेद है जो आपके कपड़ो को गहरी सफाई देती है इस वाशिंग मशीन में टिकाऊ और कुशल मोटर है जो आपके कपड़ो की बेहतर धुलाई सुनिश्चित करती है।

इसका दरवाजा हाइड्रोलिक का बना होता है जो कम शोर के वॉशर ढक्कन को बंद करना सुनिश्चित करता है ताकि आपके हाथो को किसी भी प्रकार की चोट न पहुंचे।

यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन उच्च गति और वॉशर सिस्टम समान सफाई का प्रदर्शन तो करते है साथ ही आपके कपड़ो की धुलाई के समय आप अपने बच्चो को पढ़ाने में या कोई भी अन्य काम करने सकते है।

इसमें कपड़ो की धुलाई के लिए 8 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो आपके विभिन्न फैब्रिक्स के लिए आवश्यक उपचार प्रदान करते है।

कपड़ो के वजन और प्रकार के अनुसार आप पानी के स्तर को चुन सकते है ताकि व्यर्थ पानी का बहाव न हो।

SPECIFICATION :

Model NameMQTLDG85
Capacity8.5 kg
TypeFully Automatic
Top spin700rpm
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 5 Years Warranty on Motor
Wash programs8
Price14,990

3. LG 7 Kg Fully Automatic Top Load

LG 7 kg फुल्ली आटोमेटिक टॉप लॉड वाशिंग मशीन है इसकी क्षमता के अनुसार यह छोटे और माध्यम परिवार के लिए सबसे उपयुक्त और भरोसे मंद वाशिंग मशीन है।

इस वाशिंग मशीन में कपड़ो को जल्दी सुखाने के लिए इसकी टॉप स्पिन 700 rpm है जो कपड़ो से जल्दी सारे पानी को ख़त्म करके पूरी नमी को ख़त्म कर देता है।

इसकी शक्तिशाली मोटर पर 10 साल की वारंटी है जो आपके कपड़ो को बेहतर तरीके से धोती है, इस उत्पाद पर 2 साल की वारंटी है जो इसे और भी किफायती बनाती है।

इस वाशिंग मशीन का दरवाजा सॉफ्ट क्लोज और वाइड डायमंड ग्लास का बना होता है जो मशीन में धूल रहे कपड़ो के शोर को कम ध्वनि में बाहर आने देता है, और इसे लगाना और खोलना आसान बनाया गया है ताकि आपके हाथो को चोट न लगे।

LG की फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन में स्मार्ट इन्वेर्टर तकनिकी है जो बिजली काटने के बाद भी धुलाई को कुछ समय तक निरंतर चलने देती है ताकि आपके कपड़े जल्दी साफ हो जाये।

इसमें मल्टी वाटर फ्लो के साथ शक्तिशाली धुलाई होती है इसमें आपने सभी प्रकार के कपड़ो को धो सकते है आप इसे खरीदने के बाद कभी निराश नहीं होंगे।

LG की यह वाशिंग मशीन सिल्वर की बनी होती है जो इसे टिकाऊ और जंग रहित बनाता है यदि आप कपड़े धोने के लिए गर्म पानी का इस्तमाल करते है तो इसमें इनबिल्ट हीटर है जिसमे आप पानी को 40-60 डिग्री सेल्सियस तक रख सके है यह केवल 15 मिनट में ही एंजाइम, बैक्टीरिया और डिटर्जेंट के कणो को साफ कर देता है।

इस वाशिंग मशीन में अन्य स्मार्ट फीचर्स डायग्रोसिस सिस्टम, बेबी केयर फीचर और टब क्लीनर वॉशर शामिल है।

SPECIFICATION :

Model NameT8067NEDLH
Capacity7 kg
TypeFully Automatic
Top spin700
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 10 Years Warranty on Motor
Price21,300

4. Motorola 6.5 Kg Fully Automatic Front Load

इस स्मार्ट मोटोरोला फुल्ली आटोमेटिक फ्रंट लोंड वाशिंग मशीन की क्षमता 6.5 kg है सबसे पहली और सबसे अच्छी बात तो यह है की इस वाशिंग मशीन को आप घर में कही से भी मोबाइल से सेटिंग को कंट्रोल कर सकते है।

मोबाइल से सेटिंग कंट्रोल सुविधा आपको समय, तापमान, गति और अन्य विकल्पों को चलाने के लिए अनुकूल बना देती है, साथ ही आप जब किसी प्रकार के कपड़ो को धोने के लिए वाशिंग मशीन में डालते है आप उसके अनुकूल 7 वॉशर में से एक वॉशर को चुन सकती है इसके आलावा आपको पानी के तापमान, साइकल च्रक और देरी के विकल्पों को चुनने के लिए एक चयनात्मक सीमा होगी।

इस वाशिंग मशीन में हर बार सही धुलाई का अनुभव कराने के लिए, इसमें तापमान, जल स्तर, फोम स्तर, वजन और गति के लिए सेंसर चुनने के लिए कहा जाता है।

मोटोरोला की इसा फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन में कपड़ो को साफ करने के लिए आपके कपड़ो का सही मात्रा में फोम दिया जाता है, जिस स्थान पर डिटर्जेंट अधिक मात्रा में होता है यह केवल वही काम करता है, और डिटर्जेंट को अन्य भागो में पहुँचाती है।

कपड़ो को ओवर हीटिंग से बचाने के लिए यह वाशिंग मशीन यह सुनिश्चित करता है की जिस तापमान पर कपड़े धोये जाते है उसे नियत्रिंत स्तर पर बनाये रखा जा सके ताकि आपके कपड़ो की बनावट बरकरार रखने के लिए ज्यादा गर्म होने से बचाता है।

वॉश साईकिल को ऑप्टिमाइज करने के लिए लोड इनपुट का पता लगाता है वाष्प च्रक के लिए इनपुट के वजन के अनुसार तापमान, गति और समय के लिए सही परिस्तिथियो का चयन करने के लिए इसे स्मार्ट बनाया गया है।

कपड़ो की धुलाई के समय यह वाशिंग मशीन बिल्कुल भी शोर नहीं करती है केवल एक समय को छोड़ कर जब कपड़ो को मशीन में डाला ज्यादा है और वह कोने में होते है स्पीड सेंसर कपड़ो को समान मात्रा में वितरित करने में मदद करता है जब यह उच्च गति पर घूमता है तब वाशिंग मशीन के किसी प्रकार के असंतुलन को ठीक किया जा सकता है।

इसकी 1000 स्पिन स्पीड कपड़ो की नमी बहुत ही जल्दी खत्म कर देती है और कपड़े सूखा देती है इससे कपड़े बाहर निकालने के बाद ज्यादा देर तक धुप में सुखाने की जरूरत नहीं होती है।

इसकी मोटर पर 10 साल और पूरी वाशिंग मशीन पर 2 साल की वारंटी है जो टिकाऊ और किफायती बनाती है।

SPECIFICATION :

Model Name65FLIWBM5DG
Capacity6.5 kg
TypeFully Automatic
Top spin1000
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 10 Years Warranty on Motor
Wash programs16
Price24,990

5. Godrej 7 Kg Fully Automatic Top Load

यह वाशिंग मशीन आपके समय और मेहनत की बचत करके आपके कपड़ो की धुलाई को सरल बना देता है, यह आपके कपड़ो के दाग धब्बे तो हटाता ही है साथ ही न दिखने वाले बैक्टीरिआ और एलर्जी को भी दूर कर देता है

इसकी इको बैलेंस तकनिकी कपड़े के भार के अनुसार पानी और ऊर्जा की खपत कम करती है एलजी ब्रांड की यह वाशिंग मशीन में चार प्रकार के बैक्टीरिया और सात सामान्य एलर्जी को हटा देता है।

मशीन में कपड़ो के भार के अनुसार इसकी इको बैलेंस तकनिकी पानी और ऊर्जा की 50% तक कम खपत करता है इसकी मोटर बहुत ही शक्तिशाली होती है जो बेहतर धुलाई के लिए 800 rpm की तेज गति से घूमता है।

आप अपने कपड़े को धोने के लिए इसमें 15 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जो सभी प्रकार के कपड़ो को साफ, ताजा और खुशबूदार बना देते है।

इसमें एक फोम प्रोटेक्शन होता है जो आपकी मशीन की सुरक्षा करता है और यह भी सुनिश्चित करता है की अगली धुलाई के दौरान ऐसा न हो।

रैपिड 15 की सुविधा आपके हल्के गंदे कपड़ो को 15 मिनट में साफ कर देती है,ओवरफुल प्रॉटेक्शन टेक्नालॉजी पानी के स्तर को सुनिश्चित करती है ताकि ड्रम में पानी की मात्रा अधिक न हो।

इस वाशिंग मशीन में एक स्वतः निदान प्रणाली है जो बहुत आसानी से अपने अंदर आई समस्या का पता लगा लेती है जिससे आप बिना देरी किये इसकी समस्या को ठीक कर सकते है।

यदि आपके घर में छोटे बच्चे है तो आप इसकी सेटिंग को लॉक कर सकते है इसमें चाइल्ड लॉक उपलब्ध है जो आपको खास सुविधा देता है ताकि इसकी सेटिंग के साथ कोई भी छेड़छाड़ करे तो इस पर किसी प्रकार का प्रभाव न पड़े।

इस किफायती और टिकाऊ वाशिंग मशीन पर 2 साल और मोटर पर 10 साल की वारंटी है।

SPECIFICATION :

Model NameWF Eon 700 PAE
Capacity6.5 kg
TypeFully Automatic
Top spin800
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 10 Years Warranty on Motor
Price22,990

6. Whirlpool 9.5 Kg Fully Automatic Top Load

व्हर्लपूल की फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की क्षमता 9.5 kg है बड़े परिवार के लिए उपयुक्त है इसमें हेक्सा ब्लूम इम्पेलर फीचर 6 वैन के साथ आता है जो इसे 360 डिग्री ब्लूमिंग वॉश मोशन का उत्पादन कराने में सक्षम बनाती है जिससे आपके कपड़े बहुत कम फैब्रिक के साथ बिना किसी घर्षण के साथ हो जाते है।

यदि आपके कपड़ो पर दो दिन पुराने दाग लगे है तो इन्हे हटाने के लिए इसमें स्टैनवॉश प्रोग्राम है जो जिद्दी से जिद्दी दांग को हटा देता है।

यदि आप गर्म पानी में कपड़ो को भिगोते है तो इसमें इनबिल्ट हीटर है आपको तीन स्तरों में पानी देता है ताकि आप कपड़ो की देखभाल के साथ अलग-अलग पानी के तापमान के लिए अलग-अलग कपड़े धो सके।

यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन 6 स्टेपो के साथ वॉटर हीटिंग प्रकिया द्वारा घी, तेल और केचप जैसे 50 दागो को बेहतर तरीके से हटा सकती है।

इस वाशिंग मशीन का डिजायन एज टू एज और इसका ढक्कन कड़े गिलास का बना होता है आप इसकी ड्रम का उपयोग बहुत ही आसानी से कर सकते है। हेक्सा ब्लूम इम्पेलर एक दूसरे के खिलाफ रगड़ने में सक्षम बनाती है और कपड़ो को बिना नुकसान पहुचाये बेहतर सफाई सुनिश्चित करती है।

इसमें कपड़ो को कठोर पानी में धोने के लिए हार्ड वाटर मैकेनिज्म है यह जिससे यह वाशिंग मशीन एक बेहतर परर्फोमन्स प्रदान करता है, इसमें कपड़ो को सुखाने के लिए चार स्तर है यदि आपके कपड़े वारिश की नमी के कारण दुर्गध दे रहे है तो इसमें उन्हें डाल कर न केवल सूखा सकते है साथ ही उनकी दुर्गंध से छुटकारा भी पास सकते है।

इस वाशिंग मशीन में स्मार्ट सेंसर होता है जो आपको मशीन में कम ऊर्जा और पानी की सूचना देता है यदि एक बार इसका स्तर बढ़ जाये तो यह स्वचालित रूप से मशीन के साइकल च्रक को जारी रखता है। आप मशीन में जितने कपड़े धुलने के लिए डालते है मशीन उसका भार माप लेती है और फिर उसके अनुसार डिटर्जेंट कि मांग करती है।

कपड़ो की बेहतर सफाई के लिए इसमें 12 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है और कपड़ो की नमी ख़त्म करने के लिए इसकी मोटर 740 rpm की तेज गति से चलती है।

इस वाशिंग मशीन पर 2 साल और मोटर पर 10 साल की वारंटी है।

Also Read : 11 Top Washing Machine Under 20000

7. IFB 6 Kg Fully Automatic Front Load

इस फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की क्षमता 6 kg है जो एक छोटे परिवार के लिए उपयुक्त होती है इसमें कपड़ो को धोने और सुखाने दोनों का कार्य करती है कपड़ो को सुखाने के लिए इसकी मोटर 800 rpm की तेज गति से चलती है।

इस वाशिंग मशीन की डीप क्लीन टेक्नालॉजी आपके कपड़ो पर कोमल धोने के साथ दागो पर सख्त है साथ हर धुलाई के बाद आपके कपड़े नये से और भी नये दिखे।

आपके कपड़ो की धुलाई हाइड्रटिंग,एक्सफोलिएटिंग और क्लीजिंग करके एक्का स्पा थेरेपी के कपड़ो को हर धुलाई के बाद ताजा बना देते है।

आपके कपड़ो से डिटर्जेंट को पूरी तरह से साफ करने के लिए इसमें बिल्ट इन फ़िल्टर है जो डिटर्जेंट को सटीक तरीके से घोलने में मदद करता है जिसमे आपके कपड़े धुलाई के बाद साफ और नरम हो जाते है।

कपड़ो की गंदगी को साफ करने के लिए इसमें तीन चरण है स्क्रब पैड्स जो जेंट्ली इन्हे इस्तमाल करने से जिद्दी गंदगी निकल जाती है। शक्तिशाली भंवर जेंट्स आपके कपड़ो के कोने-कोने की गंदगी को बाहर निकाल देता है मैकेनिकल सेंटर पंच एक्शन आपको नरम और साफ कपड़े देता है।

इसका ऑटो सॉफ्टनर डिस्पेन्सर वॉश साइकल शुरू होने से पहले सॉफ्टनर को जोड़ता है जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है की आपके कपड़े धोने के बाद नरम रहे।

इस फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन में कपड़े धोने के टब में खांचे होते है जो कपड़ो की एक बार धुलाई होने के बाद पानी की कुछ मात्रा का प्रवाह करती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके की कपड़ो की सख्त धुलाई के बाद वे ख़राब न हो।

यदि इस वाशिंग मशीन में वोल्टेज का उतार चढ़ाव होता है तो यह बहुत जल्द पता लगाकर तुरंत एक ठहराव पर आ जाती है वोल्टेज की सामान होते ही यह साइकल च्रक स्वचालित रूप से जारी रखती है।

SPECIFICATION :

Model NameDiva Aqua VX
Capacity6 kg
TypeFully Automatic
Top spin800
Warranty4 Years Comprehensive Warranty and 10 Years Spare Part Support
Wash programs8
Price21690

8. Panasonic 7.5 Kg Fully Automatic Top Load

पैनासोनिक एक टिकाऊ और किफायती वाशिंग मशीन है जिसकी क्षमता 7.5 kg है जो छोटे और माध्यम परिवार के लिए उपयुक्त है, यह कपड़ो को धोने और सुखाने दोनों का कार्य करती है।

इस किफायती उत्पाद पर 2 साल और शक्तिशाली मोटर पर 10 की वारंटी है यह मोटर 702 rpm की तेज गति से चलती है और कपड़ो को जल्द सूखा देती है।

यह वाशिंग मशीन अपने सक्रिय फोम वॉश और एक आसान वाइड ओपनिंग के साथ आपके कपड़ो को साफ रखना सुनिश्चित करती है जिससे यह लम्बे समय तक नया और ताजा बने दिखते है।

यह फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन आपके मिट्टी, पसीना, केचप, चाय और कॉलर के दागो को विभिन्न क्रियाओ का उपयोग कर सभी दागो को हटा देती है।

इसका फोम वॉश उच्च दबाव वाले पानी में डिटर्जेंट को घोलने की क्षमता रखता है ताकि पंख को टब के नीचे एक अच्छा फोम बनाने की अनुमति मिलती है जिससे फोम पर कपड़े को डाला जाता है जिससे कपड़े की अच्छे से सफाई हो सके।

इसमें Econavi सेंसर है जो कपड़ो के भार और पानी के तापमान को तुरंत माप लेता है जिससे कपड़ो की धुलाई के समय, ऊर्जा और पानी की आवशयक मात्रा को चुन सके, इस सेंसर के इस्तमाल से 15% से 25% तक ऊर्जा की बचत होती है।

इसमें आसान वाइड नामक एक नियंत्रण कक्ष है जो पीछे छोर पर है इसका इस्तमाल करना आसान और सरल है, आप चौड़ा टब खोल कर धुले हुए कपड़ो को आसानी से बाहर निकाल सकते है।

इसमें धुलाई के बाद गंदगी को बाहर निकालने के लिए इसमें पानी के तीन स्तर है जो फूले हुए सभी दागो को हटा देते है, कपड़ो की बेहतर धुलाई हो सके इसके लिए इसमें 15 प्रकार के वॉश प्रोग्राम है जिसमे से क्विक प्रोग्राम, जींस प्रोग्राम और सोक प्रोग्राम नाजुक प्रोग्राम शामिल है जो विभिन्न कपड़ो की धुलाई को आदर्श बनाते है।

SPECIFICATION :

Model NameNA-F75V7LRB
Capacity7.5 kg
TypeFully Automatic
Top spin702
Warranty2 Years Comprehensive Warranty and 10 Years Spare Part Support
Price22,560

Also Read : Best Refrigerator Under 30000 in India

9. LG 7.0 Kg Fully Automatic Front Load

LG की इस वाशिंग मशीन की क्षमता 7 kg है, इसकी क्षमता के अनुसार यह माध्यम परिवार के लिए उपयुक्त है, यह 1000 rpm की तेज गति से कपड़ो को सूखता है।

एलजी की फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की मोटर स्मार्ट इन्वर्टर से जुड़ी हुई आती है, जो धुलाई के समय अतिरिक्त ऊर्जा मोटर को कपड़ो की धुलाई के लिए प्रदान करती है जिससे बिजली की खपत कम होती है।

टर्बो ड्रम आपके कपड़ो के जिद्दी दाग हटाने में एक शक्तिशाली धुलाई का प्रदर्शन करती है जिद्दी और सख्त दागो को हटाने के लिए ड्रम में पानी को विपरीत दिशा में प्रवाहित किया जाता है।

जेट स्प्रे आपको साफ कपड़े देने के लिए गंदगी और अतिरिक्त डिटर्जेंट को निकाल देता है साथ जेट स्प्रे आपके 70 लीटर तक पानी की बचत करता है यदि आप इस वाशिंग मशीन को खरीदते है तो कपड़ो को रगड़-रगड़ कर धोना भूल जायेगे।

वाशिंग मशीन की ड्रम स्टेलनेस स्टील की बनी हुई है जिससे इसमें कही भी पानी छिड़ता नहीं धुलाई के दौरान ही सारे पानी को सूखा दिया जाता है जिससे बैक्टीरिया का विकाश नहीं होता है साथ इसमें जंग भी नहीं लगती है जिससे यह वाशिंग मशीन लंबे समय तक आपके साथ देती है।

इस वाशिंग मशीन की सबसे अच्छी बात यह है कि यदि कभी इसमें कोई समस्या आती है तो इसका पता लगाने के लिए इसमें SmartThinQ ऐप है जो बहुत ही आसानी से यह पता लगा लेगा की मशीन में क्या समस्या है।

यह वाशिंग मशीन स्मार्ट क्लोजिंग डोर के साथ आता है इस दरवाजे को खोलने और बंद करते समय आपको किसी भी प्रकार की चोट नहीं लगेगी क्योकि यह धीरे – धीरे बंद होता है। कपड़ो की धुलाई के बाद मशीन स्वयं भी धो लेती है, ताकि अलगी धुलाई के लिए यह पूरी तरह तैयार रहे और इसमें किसी भी प्रकार की गंध न आये।

इसमें चाइल्ड लॉक उपलब्ध है ताकि आपके वाशिंग मशीन की सेटिंग सुरक्षित रहे, यह बच्चो को सेटिंग से ध्यान हटाने से रोकता है। यदि बिजली कट गई है या किसी कारण से वोल्टेज कम हो गया है तो कपड़ो की धुलाई रूक जाती है और जब बिजली वापस आती है तो धुलाई उसी च्रक से शुरू होती है जिस पर वह रूकती है।

SPECIFICATION :

Model NameT70SJDR1Z
Capacity7.0 kg
TypeFully Automatic
Top spin1000
Warranty2 years, 10 years on motor
Price24290

10. Samsung 6 Kg Fully Automatic Front Load

सैमसंग 6 kg की फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन के साथ आप बिना धुले कपड़ो को धुले हुए कपड़ो में बदल सकते है, यह केवल धुलाई ही नहीं कपड़ो को 1000 आरपीएम की तेज गति से कपड़ो को सुखाता भी है।

सैमसंग की इस वाशिंग में वोल्टेज के उतार चढ़ाव को कंट्रोल करने के लिए इसमें वोल्टेज कंट्रोल टेक्नालॉजी के साथ आता है, जब उच्च स्तर के झटके और कम वोल्टेज होने पर होता है, तो वोल्टेज कंट्रोल टेक्नालॉजी इसका जीवन काल बड़ा देती है, यह एक ये भी गारंटी देता है की यह 25% तक वोल्टेज पर सुरक्षित रूप से कार्य करेगी।

इस फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन सिरेनम हीटर होता है जो कैल्सियम के निर्माण को रोकता है और इसके बदले में धुलाई को अधिक कुशल ऊर्जा और मशीन को टिकाऊ बनाता है।

इस वाशिंग मशीन की ड्रम डायमंड आकार की होती है इसमें छोटे-छोटे छेद होते है जो डायमंड के आकार के नीचे गहरे स्थिर होते है ये जो छेद होते है वह आपके कपड़ो को क्षतिग्रस्त होने से रोकते है।

सैमसंग की यह वाशिंग मशीन इनोवेटिव और सिल्वर वॉश टेक्नालॉजी के साथ आता है जो आपके कपड़ो को सुगंधित करने के साथ बैक्टीरिया से मुक्त करता है।

इस वाशिंग मशीन को चलाना बहुत आसान है क्योकि इसकी डिस्प्ले पैनल पर सॉफ्ट टच बटन है, इसका ढक्कन पारदर्शी क्रिस्टल का बना होता है, जो दिखने में सुंदर लगता है इसमें आप धुलाई बाहर से भी देख सकते है।

यह वाशिंग मशीन हल्के गंदे दागो को आसानी से साफ कर देती है और ज्यादा गंदे कपड़ो को पानी और डिटर्जेट में कम से कम 10 मिनट एक भिगो कर रखती है जिससे गंदगी उभर कर ऊपर आ जाती है जिससे गंदे दाग़ साफ करना आसान हो जाता है।

25000 रूपये में आने वाले इस उत्पाद पर 3 साल और इसकी शक्तिशाली मोटर पर 10 साल की वारंटी है जो इसे किफायती और टिकाऊ बनाते है।

SPECIFICATION :

Model NameWW60M206LMW/TL
Capacity6 kg
TypeFully Automatic
Top spin1000
Warranty3 Years Comprehensive Warranty and 10 Years Warranty
Price21990

Also Read : Semi Automatic Washing Machine Under 15000

यह थी मेरे द्वारा 10 फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन की जानकारी, यहां मैंने जितने भी वाशिंग मशीन के ब्रांडो के बारे में बताया है, वह भारत के बेस्ट ब्रांडो में से है, यदि आप यहां दी 25000 रूपये की वाशिंग मशीन को खरीदते है तो आप कभी निराश नहीं होंगे।

यहां दी गई सभी वाशिंग मशीन पानी और बिजली दोनों की ही बचत करते है साथ ही वोल्टेज के उतार चढ़ाव को कंट्रोल करके पुनः उसी साइकल च्रक से धुलाई शुरू करते है. फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन का उपयोग करना बहुत आसान है, मैने इस सूची में सैमसंग, मार्क बय, एलजी, मोरोला, गोदरेज, व्हर्लपूल, IFB, panasonic को जोड़ा है।

आशा करती हूँ आप मेरी इस छोटी सी जानकारी से आप एक उच्च गुणवत्ता वाले फुल्ली आटोमेटिक वाशिंग मशीन चुनने में आसानी हुई होगी।